बि
हार के छपरा गांव का रहने वाला एक शख्स जो पायलट बनना चाहता था लेकिन आर्थिक स्थितियों की वजह से नहीं बन पाया। लेकिन अब शख्स ने टाटा नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदलकर अपना सपना पूरा कर लिया। मिथिलेश प्रसाद नाम के इस शख्स ने रोटर ब्लेड, टेल और रोटर मास्ट लगाकर कार को हेलीकॉप्टर का लुक दे दिया।
सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि मिथलेश ने कार के इंटीरियर को भी हेलीकॉप्टर का लुक दिया है। इसके अलावा मिथलेश ने कार को हेलीकॉप्टर का लुक देने के लिए अलग तरह से पेंट भी किया है।
मिथलेश अभी तक कार से उड़ने के बारे में सिर्फ सोचते ही थे लेकिन अब उनकी कार-हेलीकॉप्टर सड़क चल भी रही है। मिथलेश की तरह ही कुछ महीनों पहले पाकिस्तान के एक पॉपकॉर्न विक्रेता मोहम्मद फैयाज ने भी एक हेलीकॉप्टर बनाया था। फैयाज भी एयर फोर्स पायलट बनना चाहता था लेकिन पारिवारिक मजबूरियों के चलते वह भी आगे की पढ़ाई नहीं कर सका था।
हालांकि पुलिस के हस्ताक्षेप करने के बाद उस प्लेन को उड़ाया नहीं जा सका और उसे जब्त कर लिया गया। इस प्लेन को बनाने में फैयाज ने अपनी बचत के पैसे, जमीन बेचने के साथ ही 90,000 रुपये का लोन भी लिया था।

साभार : *www.lokmatnews.in

By Soni Smt. Sheela

सम्पादक : प्रचंड छत्तीसगढ़, मासिक पत्रिका, राजधानी रायपुर से प्रकाशित। RNI : CHHHIN/2013/48605 Wisit us : https://www.pc36link.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.