दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।

जशपुर। नोवल करोना संक्रमण को लेकर जिलेभर में जमाखोरी व ऊंचे मूल्य पर सामान बेचने की शिकायत आ रही थी। जिस पर अब लगातार कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। जशपुर जिले के पत्थलगांव तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेडे में राजस्व विभाग ने छापेमारी करते हुये दो किराना व्यवसायी की दुकानों को सील करने की कार्यवाही की है। इस कार्यवाही से इलाके में हड़कंप मचा दिया है।

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक बागबहार के नायब तहसीलदार बीएल सिदार को निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत रेडे के किराना व्यापारियों द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर राशन विक्रय करने की शिकायत मिली थी। जिस पर तत्काल राजस्व निरीक्षक बागबहार व पटवारी धीरज कपूर को ग्राहक बना कर ग्राम पंचायत रेडे के दशरथ गुप्ता व संतोष गुप्ता के किराना स्टोर्स में भेजा गया। दोनों व्यापारियों द्वारा शासन से निर्धारित मूल्यों से अधिक दाम पर किराना समान बिक्री करने की पुष्टि होने पर नायब तहसीलदार बीएल सिदार व बागबहार थाना प्रभारी डी पी सिंह की टीम के साथ छापेमारी कर कार्यवाही करते हुवे शासन द्वारा निर्धारित मूल्य सूची से अधिक मूल्य पर राशन बिक्री करने व दोनो व्यापारियों द्वारा सोसल डिस्टेंसिग का पालन नही करने पर दोनों दुकानों को सील कर दिया गया है।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिले भर के किराना दुकानों पर अधिकारियों के द्वारा नजर रखी जा रही है। वहीं लगातार कई दुकानों को लेकर शिकायत भी सामने आ रही थी जिस पर कार्यवाही की गई है। खबर है कि जहां शहरी क्षेत्रों में ऊंचे मूल्य पर व्यवसाई सामग्री बिक्री कर रहे हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जबरन मूल्य बढ़ाकर बिक्री की जा रही है।

By Soni Smt. Sheela

सम्पादक : प्रचंड छत्तीसगढ़, मासिक पत्रिका, राजधानी रायपुर से प्रकाशित। RNI : CHHHIN/2013/48605 Wisit us : https://www.pc36link.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.