बालोद पुलिस को मिली सफलता पेट्रोलिंग के दौरान घर में रखी महुआ शराब जप्त।

*हेमंत साहू

 देहात भ्रमण (पेट्रोलिंग) के दौरान घर में रखी महुआ शराब जप्त।

बालोद। 04 मार्च बालोद पुलिस के लिए सफलता भरा दिन रहा। पेट्रोलिंग के दौरान एक ओर थाना बालोद को जहाँ मुखबीर से यह खबर मिली कि जवाहरपारा बालोद में एक महिला के द्वारा देशी और अंग्रेजी शराब का अवैध रूप से भंडारण करके रखा गया है और उसे पुराने शीशियों में भरकर बिक्री करने की सूचना मिली जिस पर थाना बालोद से उप निरीक्षक यामन कुमार देवांगन; हमराह स्टाफ के रवाना होकर जवाहरपारा में मेहरून निशा साहू पति लीलाधर साहू, 45 वर्ष, सा. जवाहरपारा बालोद को उसके घर के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिसके कब्जे से देशी और अंग्रेजी शराब की शीशी में कुल 11.775 बल्क लीटर हाथ भट्टी का महुआ शराब बरामद किया गया।

वहीं दूसरी ओर ग्राम फरदफोड़ में भी एक महिला के द्वारा अवैध रूप से कच्ची, महुआ शराब, बिक्री करने के लिए घर मे रखा है। सूचना पर थाना देवरी से उप निरीक्षक खगेन्द्र पठारे, हमराह स्टाफ के रवाना होकर ग्राम फरदफोड़ पहुंचे जहाँ आरोपिया रेखाबाई पति काशीराम बंजारे उम्र 43 वर्ष निवासी फरदफोड़ वार्ड नम्बर 12 को उसके घर से पकड़ा गया। जिसके घर से एक सफेद कलर के 10 लीटर वाला प्लास्टिक जरकिन में 10 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमती 2000 रुपया बरामद किया गया।

उक्त दोनों मामले में एक मामले में थाना बालोद में आरोपिया मेहरुन्निशा साहू के खिलाफ अपराध क्र. 137/20 धारा 34(2) तथा दूसरे मामले में थाना देवरी से आरोपिया रेखाबाई के खिलाफ अपराध क्र. 29/20 धारा 34(2) आबकारी अधि. कायम कर आरोपिया को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेज गया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *