200 से अधिक बालिकाएं हुई विधिक जागरूकता कार्यक्रम में शामिल।
बालिकाओ को शिक्षा, स्वास्थ ,मौलिक एवं कानूनी अधिकारो की जानकारी देकर बालिकाओं को सशक्त बनाने की दिशा में गुण्डरदेही पुलिस की पहल।

विनोद नेताम
(संवाददाता)

बालोद (hct)। थाना गुण्डरदेही में दिनांक 24.01.20 को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर समाज में बालिकाओं को जागरूक करने के उदेश्य् से गुण्डरदेही पुलिस द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पैरी में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 200 से अधिक बालिकाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक रोहित मालेकर ने बालिकाओं को वर्तमान में समाज में व्याप्त अपराधिक कुरूतियों के संबंध में विस्तारपूर्वक बताया गया। महिलाओं एवं बालिकाओं से संबंधित अपराध के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर महिला सुरक्षा के लिए बनाये गये कानूनी एवं उनके प्रावधनों की जानकारी दी। भ्रुण हत्या, बाल विवाह, महिला हिंसा, घरेलू हिंसा, दहेज प्रताडना, छेडछाड के अपराधों में लैगिंग अपराधों की रोकथाम के लिए बालिकाओं से संबंधित पाक्सो एक्ट की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

सामाजिक भयमुक्त होकर अपराधिक घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए सभी बालिकाओं से अपील की गई। इस दौरान सायबर अपराध व यातायात के नियमों की जानकारी निरीक्षक रोहित मालेकर थाना प्रभारी द्वारा दिया जाकर बालिकाओं का मनोबल बढाया गया। इस कार्यक्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य श्री चौधरी जी अन्य शिक्षकगण, ग्राम कोटवारी उजियार सिहं एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

By Soni Smt. Sheela

सम्पादक : प्रचंड छत्तीसगढ़, मासिक पत्रिका, राजधानी रायपुर से प्रकाशित। RNI : CHHHIN/2013/48605 Wisit us : https://www.pc36link.com

3 thoughts on “राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिकाओं को किया गया सशक्त।”
  1. It’s a pity you don’t have a donate button! I’d without a doubt donate to this superb blog!
    I suppose for now i’ll settle for book-marking and adding
    your RSS feed to my Google account. I look forward to new
    updates and will share this website with my Facebook group.
    Chat soon!

Leave a Reply

Your email address will not be published.