Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

National

डीजेए ने उठाई पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग।

जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट, मीडिया काउंसिल व मीडिया कमीशन लाए सरकार

नई दिल्ली (वार्ता)। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया (एनयूजेआई) से संबद्ध दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (डीजेए) की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक में पत्रकारों ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग उठाई। एनयूजेआई के स्थापना दिवस के मौके पर डीजेए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश थपलियाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार और एनयूजेआई के पूर्व अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए हमारा पत्रकार संगठन लंबे समय से मांग उठाता आ रहा है।

रास बिहारी ने मांग की कि केंद्र सरकार देश भर में मीडियाकर्मियों की सुरक्षा के लिए जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट लेकर आए और मीडिया काउंसिल व मीडिया कमीशन का गठन किया जाए। डीजेए अध्यक्ष राकेश थपलियाल ने कहा कि हमारा एक प्रतिनिधि मंडल पत्रकार सुरक्षा कानून और काउंसिल व कमीशन के गठन की मांग को लेकर जल्दी ही केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों से मुलाकात करेगा। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए मीडिया के अलग अलग क्षेत्र से जुड़े पत्रकारों को डीजेए के साथ जोड़ा जाएगा। देश भर में अखबारों व टीवी चैनलों के साथ सोशल मीडिया जर्नलिज्म भी तेजी से बढ़ रहा है। अतः सरकार को इस क्षेत्र में भी पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखना होगा।
एनयूजेआई के स्थापना दिवस के मौके पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सीमा किरण, पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष उषा पाहवा, डीजेए के पूर्व महासचिव आनंद राणा ने भी पत्रकारों को संबोधित किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद बहल व फरीद अली, जाने-माने कार्टूनिस्ट जगजीत राणा, उपाध्यक्ष कुमार पंकज व सुजान सिंह, सचिव रणवीर सिंह व हीरेन्द्र राठौर और कार्यकारिणी सदस्यों में नफेराम यादव, अमित कुमार गौड़, अंजलि भाटिया, फजले गुफरान, राजेश कुमार भसीन, अशोक बर्थवाल, मनोज कुमार दीक्षित के साथ कई वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page