रायगढ़ के इन उद्योगों के कारण फैल न जाये कोरोना…

जिला प्रशासन इस विषय पर गंभीर क्यों नही…..

रायगढ जिले में संचालित एक बड़े उद्योग जहाँ लगातार फैक्ट्री में शिफ्टों में काम चल रहा है तथा रायगढवासियों के लिये यह उद्योग ही न बन जाये कोरोना के संक्रमण को फैलाने वाला। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायगढ के इस बड़े उद्योग ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं । जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एसडीएम भले ही दिन रात हाथों मे डंडा थामकर लोगों को सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील कर रहे हैं तथा लोग घर से बाहर न निकले इसके लिये हर उपाय कर रही है चाहे उन्हे डंडा भी क्यों न चलाना पड़े।

स्थानीय रायगढवासी दहशत मे है कि इन उद्योगों के कारण शहर मे कोरोना का संक्रमण न फैल जाये, क्योंकि यहाँ हजारों की संख्या मे कर्मचारी कार्यरत है। वहीं उद्योग प्रबंधनों द्वारा कम्‍पनी मे ही या कालोनी मे रहकर काम करने का दबाव बनाया जा रहा है l इन उद्योगों मे कार्यरत कर्मचारी कम्पनी से निकाल दिये जाने के भय के कारण जाने को मजबूर है वहीं इससे भी ज्यादा इस भय मे जी रहे हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैल जाये। स्थानीय जिला प्रशासन भी इस विषय को लेकर गंभीर नही है या यह कहें कि रायगढ के सभी प्रमुख शासकीय,अशासकीय, सामाजिक व राजनैतिक कार्यक्रमों मे आर्थिक सहयोग करने व अधिकारियों को भी इससे लाभ होने के कारण किसी प्रकार की कार्यवाही नही हो पा रही है जबकि छोटे उद्योगों पर कार्यवाही कर खाना पूर्ति कर दी गई है l

स्थानीय मीडिया पर भी सवाल उठने लग गये है कि इन विषयों को क्यों नही उठाया जा रहा। वाहटशाप ग्रुप में भी कुछ लोगों ने कर्मचारियों के हितों को तथा कोरोना के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से उद्योगों के बाहर का विडियों भी वायरल किया है l अब देखना है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये जिला प्रशासन कितना गंभीर है तथा इन उद्योगों के खिलाफ क्या कार्यवाही करता है।

*लक्ष्मीकांत दुबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *