विनोद नेताम
(संवाददाता)
Ad space

बालोद। 14 सूत्रीय मांगों को लेकर गांधी जयंती के दिन से लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ब्लाक सरपंच संघ बालोद के आंदोलन को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) के सदस्य यज्ञदत्त शर्मा ने अपना समर्थन दिया। दिशा समिति में प्रतिष्ठित गैर-सरकारी संगठन से सदस्य और लघु वनोपज संघ बालोद के जिलाध्यक्ष, राज्य वनोपज संघ संचालक मंडल के सदस्य यज्ञदत्त शर्मा ने नए बस स्टैंड के धरना प्रदर्शन स्थल पर जाकर अपना समर्थन दिया।

सरपंच संघ के धरना प्रदर्शन को समर्थन देने यज्ञदत्त शर्मा के साथ प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समिति मर्या.बालोद के संचालक विनोद कौशिक और जिला योजना समिति के सदस्य और पार्षद नितेश वर्मा भी पहुंचे।

ज्ञात हो कि, कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद मोहन मंडावी की अध्यक्षता में गठित दिशा समिति की पहली बैठक में सांसद मोहन मंडावी ने मनरेगा कार्यो के पंचायतों के बकाया भुगतान को लेकर नाराजगी जताई थी। दिशा समिति की बैठक में सदस्य यज्ञदत्त शर्मा ने मनरेगा योजना के तहत पंचायतों को कार्यो के भुगतान का मामला उठाया था।

ब्लाक सरपंच संघ के धरना प्रदर्शन को समर्थन पर दिशा समिति के सदस्य शर्मा ने कहा कि, जनहित के कार्यों को आंकड़ों में उलझाने की बजाए सर्वोच्च प्राथमिकता से पूरा किया जाना चाहिए। अधिकारी जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर जनहितार्थ के कार्यों को करें ताकि गांव व शहर की प्रगति हो सके।

ज्ञात हो कि, महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के तहत करवाए गए निर्माण कार्यो की राशि पंचायतों को भुगतान सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर ब्लाक सरपंच बालोद का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है। 14 सूत्रीय मांगों को किए जा रहे आंदोलन को समर्थन के लिए सरपंच संघ के अध्यक्ष गजेंद्र भेड़िया सरपंचगण सतीश भेड़िया, पुरषोत्तम यादव, सुखसागर निषाद, सखाराम नेताम, नोहर मंडावी सहित सभी सरपंचों ने आभार जताया।

ad space

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here