Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

आईपीएस मुकेश गुप्ता पर गिरी एक और प्रशासनिक गाज।

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता जो लंबे समय से मुसीबतों का समाना कर रहे हैं को सुप्रीम कोर्ट जमानत मिलने के बाद सरकार ने अब एक और तगड़ा झटका देते हुए उनकी ट्रस्टी वाले एमजीएम अस्पताल की मान्यता समाप्त कर दिया है। उक्ताशय से सम्बद्ध स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को मिलने वाले सभी तरह के अनुदानों पर भी रोक लगा दिया है।
सरकार ने मिकी मेमोरियल ट्रस्ट तथा एमजीएम आई हॉस्पिटल की मान्यता भी खत्म कर दिया है। इस अस्पताल में प्रदेश के बड़े कारोबारी और बिल्डर ट्रस्टी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र का हवाला देते हुए प्रदेश के स`भी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इस बारे में पत्र लिखकर बताया है कि अस्पताल और ट्रस्ट दोनों की मान्यता सरकार ने समाप्त कर दिया है।
छत्तीसगढ़ शासन, सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, महानदी भवन नवा रायपुर, अटल नगर से दिनांक 30/09/2019 को जारी पत्र क्रमांक 1508/1004/ 2019/1-7 तथा दिनांक 03/10/2019, पत्र क्रमांक : अंधत्व / सं.स्वा परि.कल्या /2019 /354 में इस बात का उल्लेख प्रदेश के मान्यता प्राप्त चिकित्सालयों की सूची के सरल क्रमांक 61 में एमजीएम आई हॉस्पिटल एवं मिकी मेमोरियल ट्रस्ट की मान्यता खत्म करने तथा उक्त अस्पताल को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत मिलने वाले अनुदान को बंद किए जाने का निर्देश है।”
जीएडी की ओर से जारी पत्र के आधार पर संचालक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने सभी सीएमएचओ को पत्र जारी कर दिया।
ख़बरें हैं कि, मिकी मेमोरिएल ट्रस्ट के द्वारा संचालित एमजीएम नेत्र चिकित्सालय को करीब 25 लाख रुपए सालाना बतौर अनुदान राज्य सरकार से दिए जा रहे थे। राज्य सरकार ने इस अनुदान को गलत मानते हुए कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। रमन सरकार ने भी एक बार अस्पताल को दो करोड़ रुपए का अनुदान दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page