छत्तीसगढ़ बरई (तम्बोली) समाज महासभा अधिवेशन 2020 में दुर्ग के कुमुद कौशल निर्विरोध सभापति निर्वाचित।

7 फरवरी से 9 फरवरी 2020 तक आयोजित तीन दिवसीय महासभा में बरई समाज के हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

रायपुर। महासभा के पहले दिन युवक-युवती परिचय सम्मेलन में सैकड़ो युवाओं ने अपना परिचय मंच के माध्यम से दिया जिसमें मंच संचालन सुधीर आज़ाद तम्बोली ने किया। दूसरे दिन 8 फरवरी को युवा मंडल के सम्मेलन में समाज के युवाओं ने समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने-अपने विचार साझा किए। तीसरे दिन महिला सम्मेलन में समाज की महिलाओं ने सहभागिता दी ततपश्चात चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

सभापति पद के लिए दो प्रत्याशी कुमुद कौशल व उमाकांत महोबिया आमने-सामने थे। दोपहर 12 बजे मतदान शुरू होने के बाद केंद्रों से पहुची सूची के आधार पर बनी मतदाता सूची में त्रुटि पाई गई जिसको लेकर कुछ केंद्रों ने आपत्ति की तो चुनाव अधिकारियों ने केंद्र अध्यक्षो व प्रतिनिधियों से चर्चा कर आपत्ति का निराकरण किया। जिससे कुछ केंद्रों के सदस्य सहमत नही थे इस माहौल को देखकर उमाकांत महोबिया ने विशाल हृदय दिखाते हुए स्वेच्छा से कुमुद कौशल को अपना समर्थन देने का फैसला किया जिसके बाद प्रक्रिया पूर्ण कर चुनाव अधिकारी ने कुमुद कौशल के नए सभापति बनने की घोषणा की।

नए सभापति की घोषणा के बाद कुमुद कौशल ने अपने वरिष्ठों से आशीर्वाद लिया व उपस्थित लोगो ने उन्हें सभापति बनने की बधाई दी। कुमुद कौशल ने जीत के पश्चात मीडिया से कहा कि – संगठन में शक्ति है कि भावना से ओत-प्रोत हमारे समाज को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाना ही मेरा ध्येय रहेगा, समाज के लोगो ने मुझपर जो विश्वास जिताया है और मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसका ईमानदारी से निर्वाहन कर समाज और समाज के लोगो के विकास के लिए हरसंभव कार्य करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *