Chhattisgarh

कलेक्टर ने किया जनपद का औचक निरीक्षण।

जशपुर जिले के विकासखंड दुलदुला जनपद कार्यालय के 12 कर्मचारी कार्यालय से मिले गायब,
कलेक्टर के औचक निरीक्षण में नदारद कर्मचारियों पर कार्यवाही से मचा हड़कंप।
दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।
जशपुर (hct)। जिले के दुलदुला इलाके के दौरे पर निकले कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने दुलदुला जनपद कार्यालय का औचक मुआयना किया। इस दौरान जनपद कार्यालय के 12 कर्मचारी बिना किसी सूचना ड्यूटी के गैर हाजिर मिले। कलेक्टर ने मौके पर मौजूद एसडीएम कुनकुरी रवि राही को गैर हाजिर कर्मचारियों को एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस दौरान जनपद कार्यालय के विभिन्न शाखाओं को मुआयना किया।
कार्यालय में बेतरतीब ढंग से पड़ी फाईल एवं दस्तावेजों के बंडल को देखकर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने शासकीय दस्तावेजों को सुव्यवस्थित तरीकों से रखने तथा कार्यालय कक्ष की साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने जनपद कार्यालय के सभी कक्षों में प्रकाश एवं पंखे की व्यवस्था को ठीक कराने के भी निर्देश ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के एसडीओ को दिए। एसडीएम कुनकुरी ने बताया कि ड्यूटी से नदारद कर्मचारियों के वेतन काटने के लिए जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी को विधिवत लिखित में निर्देशित किया गया है।
कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सहायक करारोपण अधिकारी मानेश्वर भगत एवं अलेक्जेण्डर टोप्पो, सहायक गे्रड-03 राजेश कुर्रे, सचिव प्रशांत मिश्रा, भृत्य केशो बाई, अजेन्द्र प्रधान, जशवंत खाखा, तरसियुस, सहायक मानचित्र अमन गुप्ता, तकनीकी सहायक संजय भगत एवं दीपक तिग्गा, डाटा एन्ट्री आपरेटर इसदोर कुजूर, मुकेश कुजूर बिना सूचना ड्यूटी से गैर हाजिर पाए गए जिनका वेतन काटने के निर्देश जारी किया गया है।

Soni Smt. Sheela

सम्पादक : प्रचंड छत्तीसगढ़, मासिक पत्रिका, राजधानी रायपुर से प्रकाशित। RNI : CHHHIN/2013/48605 Wisit us : https://www.pc36link.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button