रायगढ़। विधानसभा चुनाव की बिगुल फूंक चुकी है। इसी के साथ तमाम पार्टियों की टिकट जारी हुई एवं कुछ पार्टियों की टिकट आनी अभी कुछ सीटों पर बाकी है। वहीं रायगढ़ विधानसभा से बीजेपी की तरफ से रोशन लाल अग्रवाल को टिकट मिला एवं जनता कांग्रेस की तरफ से युवा चेहरे विभाष सिंह ठाकुर को।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले जब बीजेपी की टिकट जारी हुये।जिसमें रायगढ़ से रोशन लाल अग्रवाल को टिकट मिला। वहीं पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया। वहीं उन्होंने बुधवार दोपहर 1 बजे के समीप अपने तमाम कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के साथ जाकर नामांकन फॉर्म भरा। जिस में उपस्थित और जनसैलाब के कारण स्थानीय चौक चौराहों में कुछ देर के लिए ट्रैफिक व्यवस्था भी बाधित रही।

दिलचस्प बात यह रही कि निर्दलीय प्रत्याशी इस चुनावी रण में अपना दमखम पूरे जोर से दिखा रहे हैं विजय अग्रवाल को मिला जनसमर्थन की किसी भी व्यक्ति के मुह से एक बार के लिए अरे बाप रे निकल जाएगा। इसी के साथ अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए तमाम प्रत्याशियों को चुनौती दे रहे हैं। जहां दूसरी तरफ गुरूवार को रायगढ़ के वर्तमान विधायक रोशनलाल अग्रवाल अपना नामांकन बीजेपी की तरफ से दाखिल करेंगे।


26 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के बाद दूसरे चरण के चौथे दिन विजय ने नामांकन दाखिल कर दिया।प्रत्याशी 2 नवम्बर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे,तथा नामांकन पत्रों की जांच 3 नवंबर तक एवं नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि 5 नवंबर तक है।इस चरण के लिए 20 नवंबर 2018 को मतदान होगा तथा मतगणना 11 दिसंबर को होगी द्वितीय चरण के लिए कुल मतदाता 1 करोड़ 53 लाख 85 हजार 983अपने वोट से प्रत्याशियों का फैसला करेंगे। जिस में 77 लाख 46 हज़ार 628 पुरुष व 76 लाख 38 हज़ार 415 महिला 940 तृतीय लिंग के मतदाता शामिल है। 19 हज़ार 296 मतदान केंद्र बनाये गए है जिससे सुचारू रूप से मतदान हो सके।

अब यह देखा जाना है दिलचस्प होगा कि जनता जनार्दन अपने वोट से रायगढ़ विधानसभा विधायक का ताज किसको पहनाती है।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

2 thoughts on “विशेष:-क्या विजय की विजय पक्की? नामांकन में उमड़ा घोर जन सैलाब!!”

Leave a Reply

Your email address will not be published.