Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

प्लास्टिक मुक्ति के लिए 21 सितम्बर को अभियान चलाया जायेगा।

कीटनाशक दवाई दुकानों में लगातार होगी कार्यवाही
किरीट ठक्कर
गरियाबंद । मंगलवार कलेक्टर श्याम धावड़े ने समय सीमा की बैठक में अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा की , समीक्षा के दौरान कीटनाशक दवाई दुकानों में लगातार कार्यवाही करने कृषि और राजस्व विभाग को निर्देश दिये गये।
कलेक्टर ने बैठक में बताया कि गरियाबंद जिले को प्लास्टिक मुक्त जिला बनाने के लिए सायकल रैली के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।
वार्डो के आरक्षण की कार्यवाही अब 23 सितम्बर को
नगर पालिका आम निर्वाचन 2019 अंतर्गत जिला गरियाबंद के नगरीय निकायों के वार्डो के आरक्षण की कार्यवाही 18 सितम्बर 2019 को किया जाना था, किन्तु उक्त दिवस को राज्य स्तर पर नगर पालिका अध्यक्ष का आरक्षण कार्यक्रम आयोजित होने के कारण वार्डो के आरक्षण की कार्यवाही अब 23 सितम्बर को वन विभाग स्थित आक्सन हाल में प्रातः 11 बजे से की जायेगी।
प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 21 सितम्बर को सुबह 7 बजे जिला कार्यालय से जिला अस्पताल तक सायकल रैली निकाला जायेगी , तत्पश्चात एक घंटे का श्रमदान किया जायेगा। उन्होंने यह अभियान जिले के सभी नगरीय निकायों एवं जनपद पंचायतों में आयोजित करने के निर्देश भी दिये हैं।
कार्यक्रम के तहत प्लास्टिक मुक्त जिला के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, बायो अपशिष्ट, फसल अपशिष्ट और राष्ट्रिय हरित प्राधिकरण के निर्देशों को पालन करने की समझाईश दी जायेगी। इसके साथ ही ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए चयनित ग्राम पंचायत जेंजरा, पोंड और उरमाल में भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
कार्यक्रम के लिए जिला खेल अधिकारी दीनु पटेल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। व्यापारी एवं दुकानों को प्लास्टिक के उपयोग नहीं करने की समझाईश भी दी जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page