HCT:रायपुर। कोविड-19 के मद्देनजर किए गए उपायों की निरंतरता में भारतीय रेल ने बड़ा निर्णय लेते हुए आगामी तीन मई तक सभी यात्री ट्रेन सेवाओं के परिचालन को रद्द कर दिया है। पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार, 14 अप्रैल 2020 तक यात्री ट्रेनें रद्द थीं। ट्रेन कैंसिलेशन को बढ़ा कर तीन मई तक कर दिया गया है।

सार्वजनिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किए जाने की घोषणा, आकस्मिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए नियत समय में की जाएगी। अगली सलाह तक कोई अग्रिम आरक्षण नहीं किया जाएगा।वर्तमान में माल ढुलाई और पार्सल संचालन जारी रहेगा। आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं, चिकित्सा आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण, खाद्य तेल, आदि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा चलाई जा रही पार्सल स्पेशल को संबंधितों की सुविधा व मांग को ध्यान में रखते हुए समय सारणी में परिवर्तन कर परिचालन अवधि में विस्तार किया गया हैं।


https://chat.whatsapp.com/JxPycU2Y8e80e5eAjsfBot


गाड़ी संख्या 00875 दुर्ग-छपरा पार्सल स्पेशल 15, 18, 20, 24 अप्रैल को दुर्ग से नौ बजे रवाना होकर रायपुर 9.45 बजे, उसलापुर 11.45 बजे होते हुए छपरा अगले दिन शाम पांच बजे पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 00876 छपरा दुर्ग पार्सल स्पेशल 17, 20, 22, 26 अप्रैल को छपरा से आठ बजे रवाना होकर अगले दिन उसलापुर 1.20 बजे, रायपुर 3.05 बजे और दुर्ग 4 बजे पहुंचेगी।

इसी तरह गाड़ी संख्या 00875/00876 दुर्ग-छपरा-दुर्ग गाड़ी का ठहराव दोनों दिशाओं में रायपुर, उसलापुर, पेण्ड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी स्टेशनों में दिया गया है।

पार्सल ट्रेन के माध्यम से वस्तुओं के परिवहन के लिए इच्छुक पार्टियां इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठा सकती हैं। आवश्यक सामग्री की अग्रिम बुकिंग के लिए मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पार्सल से फोन पर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.