सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरोरा में जीवनदीप समिति की बैठक विगत 2 वर्षों से नहीं, मनमाने तरीके से पैसा आहरण कर किया जा रहा घपला।

 

नीलेश गोयल
खरोरा।

खरोरा। मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरोरा के प्रभारी डॉक्टर एस आर बघेल द्वारा लगातार 2 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में गठित विकास के लिए आने वाले मद के पैसे क मनमाने तरीके से दुरुपयोग किया जा रहा है। जहां एक और जीवनदीप समिति के अध्यक्ष क्षेत्रीय विधायक होते है व सचिव अनुभाग विभागीय राजस्व अधिकारी होते है, उन्हें भी जीवनदीप समिति किसी प्रकार की बैठक की सूचना नहीं दी जाती ना ही उनसे आय-व्यय के लेखों से संबंधित किसी प्रकार की अनुमति ली जा रही/गई है।

इस संबंध में जब क्षेत्रीय विधायक व समिति की अध्यक्ष श्रीमती अनीता शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनको स्वास्थ विभाग द्वारा अभी तक किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई।

विकास खंड चिकित्सा अधिकारी आशीष सिन्हा जो कि समिति के सदस्य हैं से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि; उन्होंने कई बार जीवनदीप समिति की बैठक के लिए सीएससी खरोरा के प्रभारी बघेल पुन निर्देशित किया है। जब इस संबंध में जानकारी चाही गई तो खरोरा सीएससी के प्रभारी डा एस आर बघेल ने किसी प्रकार का जवाब देने से इनकार कर दिया।

इन सब बातों से या तो स्पष्ट हो रहा है कि कहीं ना कहीं बड़े पैमाने पर जीवनदीप समिति के पैसों का मनमाने तरीके से दुरुपयोग किया जा रहा है इसका लाभ आम जनों को नहीं मिल पा रहा है।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.