कांग्रेस के सत्ता में आते ही भू-माफियाओं के पौ बारह।

राजधानी। छत्तीसगढ़ प्रदेश में झूठे वादों के सहारे कांग्रेस ने सत्ता तो हासिल कर ही लिया है, साथ ही पार्टी से जुड़े कुछ दलाल किस्म के लोग और भूमाफियाओं ने शहर से लगे बेशकीमती शासकीय जमीन पर कब्जा कर अवैध प्लाटिंग का कार्य बेखौफ होकर धड़ल्ले से कर रहे हैं ! इन भूमाफियाओं को उनके आका का वरदहस्त मिला हुआ है, जिसके चलते उनके हौसले बुलंद हैं।

एक जानकारी के मुताबिक रायपुर के भाठागांव में खसरा नम्बर 1005/2 जो कि शासकीय वेबसाइट भुइंया में अवलोकन करने पर जिसे ऑनलाइन शासकीय जमीन दर्शाया जा रहा है उस पर कुछ भूमाफियाओं की गिद्ध निगाह जमी हुई है और उक्त जमीन को किसी भी कीमत पर कब्जा कर बेचने की जुगत में हैं।

उक्ताशय से सम्बद्ध जब वेबपोर्टलहाईवे क्राइम टाईमकी टीम को सूत्रों से जानकारी मिली तब सत्यता की तफ़्तीश हेतु पटवारी (अनंत) के कार्यालय से वहाँ उपस्थित उसके सहायक ने बताया कि उक्त जमीन किसी सूरज सोनकर के नाम पर शामिलात है ! जब उससे कहा गया कि चलकर संबंधित स्थल (का मौका – मुआयना) निरीक्ष कर हमें संतुष्ट करवा दीजिए तब उसकी बोलती यह कहकर बंद हो गई कि अस्वास्थ्यता के चलते अभी पटवारी साहब कार्यालय में नहीं है और वे कब आएंगे कहा नहीं जा सकता।

ठीक इसी तरह खसरा नंबर 1006/2 और 1007 पर बकायदा रोड-रास्ता बनाकर अवैध प्लाटिंग कर बिंदास जमीन का सौदा-विक्रय किया जा रहा है।
जानकार बताते हैं कि जमीन की इस खरीद-फरोख्त में पटवारी के साथ-साथ तहसीलदार, एसडीएम और जोन कमिश्नर से सांठगांठ कर इस अवैध कार्य को वैध कर लोगों को बेखौफ अपने जाल में फंसा रहे हैं…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *