Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

“रेड सिग्नल” पर अब नहीं होंगे आप बोर, क्योंकि…

रायपुर। ऐसा नहीं हर पुलिस वाला सिर्फ एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हो, हमारे छत्तीगसढ़ के पुलिस में भी फर्जी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट (कल्लूरी और उसके सहयोगी) हैं मगर बाकी के पुलिसकर्मी में भी एक से बढ़कर एक खूबियां हैं। विगत कुछ माह पहले थाना पुरानी बस्ती के सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल की शादी में गरियाबंद के एएसपी सुखनंदन राठौर ने छत्तीगढिया गीत “ऐति जथाव त ओती जथास…” पर अपनी बेहतरीन डांस से सबको आश्चर्यचकित कर दिया था, वहीं अब इन्हीं पुलिसकर्मियों के बीच एक और ऐसा पुलिस कलाकार का नाम उभरकर सामने आया है जो अनोखे अंदाज में अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हैं।

मध्यप्रदेश के डांसिंग ट्रैफिक कॉप रंजीत सिंह के बाद अब राजधानी रायपुर के एक ट्रैफिक कॉप मोहम्‍मद मोहसिन शेख; सड़कों पर अपनी निराली अदा से यातायात नियंत्रण करते हुए इन दिनों नजर आ रहे हैं। जिनका कि एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

मोहसिन के ड्यूटी करने की उसके इस अंदाज से रेड सिग्नल पर खड़े राहगीर उनसे प्रभावित होकर हाथ भी मिलाते नजर आते हैं। इसे लेकर डीएसपी (यातायात) ने कहा – मुंबई-इंदौर में पुलिस; डांस के जरिए ट्रैफिक कंट्रोल करती है और लोग उसकी सराहना भी करते हैं। प्रयोग के तौर पर, राजधानी रायपुर में भी 10 पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो 10 मुख्य चौराहों पर तैनात होंगे। मोहसिन के इस निराले अंदाज ने हमे सोंचने पर मजबूर कर दिया है। इसे लेकर हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। साथ ही इससे हमारे पुलिस जवानों को फिट रहने में भी मदद मिलेगा।

मोहम्‍मद मोहसिन शेख ने हमें जानकारी देते हुए बताया कि उसको इस तरह यातायात नियंत्रण करने की प्रेरणा मध्यप्रदेश के यातायात नियंत्रक रंजीत सिंह से मिली है और ऐसा करने में उसे कोई झिझक महसूस नहीं होती बल्कि वे अपने कार्य को एक बखूबी मजे से अंजाम देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page