बिग ब्रेकिंग : बीएसपी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले दो ठग गिरफ्तार।

विनोद नेताम
(संवाददाता)
डौंडीलोहारा (बाालोद)। बीएसपी में नौकरी लगाने के नाम पर प्रदेश भर के कई जिलों के बेरोजगार युवक युवतियों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले भिलाई निवासी दो आरोपीयो को लोहारा पुलिस ने गिरफ्तार किया।
डौंडीलोहारा, बालोद व भिलाई पुलिस की सूझबूझ व सक्रियता से धोखाधड़ी का यह बड़ा मामला प्रकाश में आया है। भिलाई निवासी जिन दो आरोपियों को लोहारा पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनसे एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार, 52 हजार रुपये नगद, लगभग 20 लाख का बैंक बैलेंस, बैरर चेक, राज्य के अलग अलग हिस्सों में रहने वालों के नाम व पते की सूचियों सहित अन्य दस्तावेज लोहारा पुलिस ने बरामद किए है।
इस कार्यवाही में डौंडीलोहारा थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद यादव, ए एस आई धनिराम ठाकुर, आरक्षक विवेक आनंद धीर, नेताम, दानीचन्द यादव व अन्य शामिल रहे।
प्रश्न: आखिर इतनी बड़ी संख्या में बेरोजगार ही सही पर खुद को पढा लिखा बताने वाले छात्र इन ठगों के चंगुल में फस कैसे जाते है..? अक्सर देखा गया है पुरे प्रदेश भर में नौकरी के नाम पर लाखो युवा आज खुलेआम ठगे जा रहे है। बालोद में ही कई नेता, पत्रकार के नाम सामने आ चुका है लेकिन; इसके बाद भी यह गोरखधंधा कुछ लोगो की अवैध कमाई का जरिया बन चुका है।
सुत्रो के अनुसार बालोद के एक बड़े नेता का नाम भी शामिल है जिसने अपने ही गांव के एक पढ़े-लिखे युवक से तीन लाख रुपए नौकरी लगाने के नाम पर लिये है युवक लोक-लाज के भय के कारण समाज और प्रशासन के समझ अपनी बात रखने में असहज और डर महसुस कर रहे है।
क्या अब नौकरी में भी शॉर्टकट का ट्रेंड चल रहा है..??
यदि नही तो फिर आए दिन ऐसी घटनाएं क्यो सामने आती है..??
ऐसी घटनाओं पर काबू पाने क्या कुछ उपाय किए जा सकते है..?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *