Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

चुनाव में गणित बिगाड़ने, रसूखदारों का खेल ! “जनता से रिश्ता” बताने वाला “पप्पू फरिश्ता” क्या जाएगा जेल ?

रायपुर। आज़ाद देश के आज़ाद नागरिकों को जहां संविधान के अनुसार चुनाव में अपना मत किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में देने का अधिकार है वही भारतीय नागरिकों को चुनाव लड़ने का मूल अधिकार भी स्वतंत्र देश के नागरिकों को मिला हुआ है, इसी स्वतंत्रता का लाभ अब वर्तमान में कुछ दल, पार्टी के दलालनुमा रसूख दार लोग बेजा फायदा उठाने से भी गुरेज नही कर रहे है ! चुनाव में डमी दर्जनों डमी प्रत्याशी खड़ा कर मतदातों को भ्रमित करने के खेल में माहिर, पुलिसिया हाईटेक मुखबिर और भाजपा के एक कद्दावर नेता का दाहिना हाथ समझा जाने वाला…
एक दैनिक अखबार का मालिक पप्पू फरिश्ता ने ऐसा गणित बिठाया था कि…। लेकिन मामला धरा का धरा रह गया। जिसका खुलासा हालिया में एक डमी प्रत्याशी द्वारा लेन-देन के मामले में तय रकम न मिलने तथा रसूखदार द्वारा धमकी-चमकी से आहत पीड़ित प्रत्याशी द्वारा एक पार्टी विशेष से संबन्ध रखने वाले दलालनुमा रसूखदार व्यक्ति के विरुद्ध लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई जिसकी कार्यवाही कोतवाली थाने से प्रारम्भ हो गई है।
प्रकरण के संबन्ध में बताया जाता है कि छोटापारा निवासी इलियास हुसैन नामक युवक को उत्तर विधान सभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाने तथा मत विभाजन के उद्देश्य से जनता से रिश्ता अखबार के मालिक पप्पू फरिश्ता नामक व्यक्ति द्वारा 2018 विधान सभा चुनाव लड़ने के एवज में इलियास हुसैन से लगभग तीन लाख रुपये में अनुबंध किया था।
प्रारम्भिक राशि लगभग उसे सत्तर हजार रुपये दिए गए पश्चात शेष राशि चुनाव पश्चात दिए जाने की बात कही गई, परंतु चुनाव सम्पन्न होते ही पप्पू फरिश्ता अपने कथन से मुकर गया तथा प्रत्याशी इलियास हुसैन को अपने अन्य साथियों के माध्यम से धमकी-चमकी दी, जिससे आहत इलियास हुसैन ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक को कर दी।
मामला कोतवाली थाने पहुंचा जहां इलियास हुसैन का बयान दर्ज किया गया।
पप्पू फरिस्ता
      बताया जाता है कि पप्पू फरिश्ता का एक राजनीतिक दल में अच्छी पकड़ है तथा वह ऐसे होने वाले चुनाव में डमी प्रत्याशी खड़ा करने में भी माहिर है ताकि चुनाव में वर्ग जाति विशेष के उम्मीदवार को खड़ा कर सम्बन्धित वर्ग जाति विशेष का मत विभाजन कर सके तथा इसका लाभ मुख्य पार्टी को प्राप्त हो सके।
पीड़ित प्रत्याशी इलियास हुसैन ने बताया कि पप्पू फरिश्ता द्वारा प्रदेश भर से लगभग दो सौ डमी प्रत्याशी को खड़ा करवाया गया है जिन्हें दो लाख से लेकर तीन लाख रुपये देने का अनुबंध किया गया था, परंतु 30 हजार रुपये से लेकर सत्तर हजार रुपये तक प्रारम्भिक तौर पर दिया गया। बाकी राशि के मांगने पर उसके द्वारा कतिपय असमाजिक तत्वों के माध्यम से धमकी-चमकी दिया जाने लगा। 
इलियास हुसैन ने बताया कि पप्पू फरिश्ता द्वारा भी कोतवाली थाना में अपने लेटर पेड़ में हस्ताक्षर युक्त बयान में कहा है कि प्रत्याशी इलियास हुसैन द्वारा उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है जिसके एवज में पीड़ित इलियास हुसैन ने बताया कि यदि वह एक मात्र प्रत्याशी होता तो ब्लैकमेल किए जाने की संभावना बनती थी परंतु पप्पू फरिश्ता के विरुद्ध अन्य प्रत्याशी भी लामबद्ध हो गए है तथा कम से कम चार से पांच प्रत्याशी कथित पप्पू फरिश्ता के विरुद्ध कोतवाली थाने में अपना बयान दर्ज करा चुके है। शीघ्र ही वह तथा अन्य पीड़ित प्रत्याशियों के साथ न्यायलयीन प्रक्रिया के माध्यम से भी पप्पू फरिश्ता को चुनौती देने का मन भी बना चुका है।

*अल्ताफ हुसैन जौहरी (स्वतंत्र पत्रकार)।

Related Articles

One Comment

  1. Hi there, just became aware of your blog through
    Google, and found that it’s really informative. I am going to watch
    out for brussels. I’ll be grateful if you continue this
    in future. Numerous people will be benefited from your writing.

    Cheers!

    Feel free to surf to my site – qq poker

  2. It’s a shame you don’t have a donate button! I’d without a doubt donate to this brilliant blog! I suppose for now i’ll settle for book-marking and adding your RSS feed to my Google account. I look forward to fresh updates and will share this blog with my Facebook group. Chat soon!

  3. After study many of the blogs on the internet site now, i really appreciate your means of blogging. I bookmarked it to my bookmark internet site list and will be checking back soon. Pls look at my internet site also and make me aware what you think.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page