जशपुर। हिट एंड रन केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव के बढ़े भाई के बेटे और कुमार साहब के नाम से प्रसिद्ध विक्रमादित्य सिंह जूदेव प्रथम श्रेणी न्यायकी दंडाधिकारी जशपुर की कोर्ट से बरी हो गये है।
मामला अप्रैल 2015 का है जब एक स्कूल संचालक (विशेश्वर गुप्ता) के *परिजनों ने जशपुर नगर थाने में जूदेव के खिलाफ मामला दर्ज कराया था कि उन्होंने अपनी पजेरो कार से गुप्ता को टक्कर मार दिया।
*सही नाम बरमेश्वर गुप्ता है रिपोर्ट करने वाले का
जूदेव के समर्थक इसे राजनीतिक साजिश बताते रहे हैं, तो वही इनके आलोचक इसे सामंती अत्याचार का प्रतीक निरूपित करते रहे। विदित हो कि विक्रमादित्य के बढे भाई रणविजय सिंह जूदेव राज्यसभा सांसद हैं।

 

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.