Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

ChhattisgarhPolitics

महिला बाल विकास मंत्री श्रीमति अनिला भेड़िया के गृह नगर में अफसरों की फुल दबंगई…..

विनोद नेताम
(संवाददाता)

बालोद। नगर डौंडीलोहारा में जब से लॉक डाउन शुरू हुआ है तब से नगर में बड़े अफसरों की फुल दबंगई की चर्चा जोरों पर है, जहां सभी विभाग के छोटे कर्मचारी विशेष पुलिस विभाग के सिपाही जहां दिन-रात कड़ी परिश्रम करके लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाने लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रहे हैं, वही अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति करते दिखाई दे रहे हैं।

बार-बार सोशल मीडिया के द्वारा शिकायत करने के बाद भी बड़े अधिकारी बड़े-बड़े व्यापारी लोगों को बचाने में लगे हुए हैं; तो वहीं पर कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति के लिए गांव-गांव में और नगर डौंडी लोहारा में छोटे व्यापारी फुटपाथ पर बैठने वाले दुकानदार; जो गरीब तबके के हैं, जिनका प्रतिदिन कमाने से ही जीवन यापन चलता है। ऐसे लोगों को उठाकर ले जाते हैं और कार्यवाही के नाम पर बहुत धमकी-चमकी दिया जाता है, अनावश्यक चालान काटा जाता है। बड़े व्यापारी खुलेआम सुबह 6:00 बजे से डकैती करने जैसा गुड़ाखु तम्बाखू का व्यापार कर रहे हैं; पर वहां अधिकारियों को जानकारी होते हुए भी कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं करते हैं, दबी जबान से नगर में जो खबर है ऐसे पूरे व्यापारी मंत्री जी के खासम खास बताए जाते हैं।

वही नगर के किराना व्यवसायी अमित किराना स्टोर में जहां अभी लॉक डाउन के समय में ही लगभग 4 से 5 बार अधिकारी लोग पहुंचकर लगातार व्यापार के समय में परेशान करते हैं। पूछने पर शिकायत है कहते हैं पर कुछ बताते नही ! जिससे पूरा परिवार मानसिक रूप से परेशान है। किन्तु दबंगई की हद तब पार हो गई जब दिनांक 04/05/2020 को सुबह 8:00 बजे, थाना डौंडीलोहारा के द्वारा कार्यवाही में सिर्फ 4 कर्मचारी है करके अमित किराना स्टोर्स के प्रोपराइटर अमित भंसाली (जो शारीरिक रूप से विकलांग भी है) को दुकान बंद करवा; थाना उठाकर ले गए और तीन घंटे तक थाने में बैठा कर रखें।

एक तरफ सरकार विकलांगों के लिए बहुत सारी योजनाएं लाते हैं, उनके लिए हर जगह कार्यों में प्राथमिकता दिया जाता है और यहाँ भारी अन्याय किया जा रहा है, अमित भंसाली नगर में एक अच्छे और इज्जतदार व्यापारी के रूप में जाने जाते हैं, वही नगर के बड़े-बड़े दुकानदारों के दुकानों में 5 से 7 तक कर्मचारी रखे जाते हैं पर उन दुकानों की तरफ इन अधिकारियों की आंख कभी नहीं जाती, ये दुकानदार अपने आप को मंत्री जी के नजदीकी का अनुचित लाभ उठाकर उनके नाम का दुरुपयोग कर व्यावसायिक लाभ लेने एक दुकानदार को बारबार बिना वजह परेशान किया जा रहा है, जिसके चलते ऐसे दुकानदारों के पास अधिकारी लोग जाने से डरते हैं जो कि नगर के लिए बेहद दुखद और शर्म की बात है।

“मंत्री जी के गैरमौजूदगी में अगर उनके समर्थक लोग नगर में गंदी तरह से राजनीति कर रहे हैं तो ऐसे लोगों को मंत्री जी के द्वारा संज्ञान में लेना चाहिए….., क्योंकि इनकी गलत क्रियाकलापों से पार्टी के, नगर के, और आसपास क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में भी भारी नाराजगी व्याप्त है। मैं मंत्री जी के बहुत नजदीक से जुड़ा हुआ हूँ और मेरा नैतिक कर्तव्य है कि मैं हो रहे क्रियाकलापों से मंत्री जी को अवगत कराउ। जिससे नगर में और आसपास के क्षेत्र में शांति और समरसता का माहौल बना रहे। मंत्री जी का गृह नगर और जो आसपास के क्षेत्र के लोग जो अनावश्यक कार्यवाही से परेशान हैं, इन सबके चलते उनकी सक्रियता काफी अहम मानी जा रही हैं।”

प्रेम भंसाली, (मि. भरोसेमंद)
मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया जी कट्टर समर्थक एवं कांग्रेस कार्यकर्ता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page