Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

ग्रीन जोन बालोद : शासकीय दफ्तर खुले पटरी में आने लगी व्यवस्थाएं…

विनोद नेताम
(संवाददाता)

बालोद। ग्रीन जोन में शासन के निर्देश के बाद सरकारी कामकाज भी पटरी पर आने लगी है। सोमवार से अधिकतर विभागों में काम शुरू हुआ। जहां पहले काम रोक दिया गया था। अभी भी कोर्ट में सुनवाई 17 मई के बाद ही होगी। लेकिन तहसील कार्यालय में एसडीएम व तहसीलदार के चेंबर में अब सुनवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिन लोगों की पेशी तारीख पहले तय होने के बाद स्थगित की गई थी उन्हें अब नई तारीख दे दी गई है।

सोमवार से अब तहसील कार्यालय में आने जाने वाले हर लोगों की एंट्री भी हो रही है। उनके नाम पते व आने की वजह भी रजिस्टर पर लिखे जा रहे हैं। ताकि बाद में अगर किसी को ट्रेस करना हो या किसी को ढूंढना हो तो प्रशासन को भी दिक्कत ना हो। क्योंकि सार्वजनिक जगहों पर ही संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। लोग फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखें इसलिए तहसील दफ्तर में भी गोले बना दिए गए हैं। आने वाले लोगों को यहीं पर खड़े होना है। हालांकि पहले दिन कम लोग पहुंचे थे। एसडीएम शिल्ली थॉमस का कहना है कि पहले की तरह अब काम शुरू हो गया है। विवाह की अनुमति के लिए लोग तो पहले से आ ही रहे हैं। अब बाकी काम भी शुरू कर दिए हैं।

ई स्टांप केंद्र शुरू 

रजिस्ट्री कार्यालय में अभी कोरोना के कारण लोगों का काम सिर्फ बुधवार और शुक्रवार को ही हो पाएगा। इसलिए यहां सोमवार को रजिस्ट्री नहीं हुई। लोगों की सुविधा के लिए ई स्टांप केंद्र को शुरू कर दिया गया है। तो इधर तहसील कार्यालय के पास नोटरी व अर्जीनवीस का काम भी शुरू हो गया है लेकिन अभी आवेदकों की कमी के कारण इक्का-दुक्का वकील ही बैठ रहे हैं। कोर्ट में सुनवाई 17 मई के बाद ही होगी, जब लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा। अगर तारीख फिर बढ़ाई जाती है तो कोर्ट का कामकाज फिर प्रभावित रहेगा। सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट को भीतर व बाहर से सैनिटाइज कर दिया गया है।

https://chat.whatsapp.com/F36NsaWtg7WC6t0TjEZlZD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page