Ad space

गरियाबंद। लॉक डाउन की वजह से पिछले एक महीने से ओडिसा के करीब 8 से 10 मजदूर छुरा ब्लॉक के ग्राम हीराबत्तर में फंसे हुए हैं। इनके साथ महिलाओं और दो बच्चों के होने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि ये सभी यहां कृषि कार्य करने के लिए आये हुये थे, जो लॉक डाउन के कारण वापस नहीं जा पा रहे हैं। किसी किसान के खेतों में मजदूरी के करने आये बालामती पोड़ा, पबित्र बीशी, उल्लासा हंसा, जयमना बीशी, बासमती बाग, मेनका बीशी, पंकज बिशी, ओडिसा के ग्राम बेहरागुड़ा थाना कोकसरा जिला कालाहांडी के निवासी हैं। जोकि यहाँ से 180 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। फिलहाल ग्राम पंचायत भरुआ मुड़ा के आश्रित ग्राम हीराबत्तर में कृषि कार्य बंद है, जिसकी वजह से इन्हें मजदूरी भी नहीं मिल पा रही है।

एक ही लारी में आठ से दस लोग, राशन व आवश्यक सामग्री भी नही

एक खेत की लारी में ये सभी मजदूर मजबूरी के दिन बीता रहे हैं। जिस किसान के कहने पर यहाँ आये थे उसने अब तक जैसे तैसे इनकी मदद की किन्तु अब उसकी भी हिम्मत जवाब दे रही है। सरपंच प्रताप नेताम से जब इस प्रतिनिधि ने बात की तब उसने कहा की ठीक है गांव में अनाज बैंक स्थापित है, देखतें है क्या मदद की जा सकती है।
छुरा तहसीलदार प्रेमु साहू ने मामले की जानकारी लेकर मदद किये जाने की बात कही है। अनुविभागीय अधिकारी ( रा ) गरियाबंद जे.आर. चौरसिया ने पहले तो अनभिज्ञता जाहिर की और फिर जानकारी लेकर मदद का आश्वासन दिया है।

https://chat.whatsapp.com/LlQ2AGOSfSQI90mtErEfLQ

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here