Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Uncategorized

प्रेस क्लब व थाना प्रभारी, छाल ने मिलकर जरुतमन्दो को राशन मुहैया कराया।

HCT: धर्मजयगढ़। छाल थाना क्षेत्र अन्तगर्त घने जंगलों के बीच मजदूरी कर अपना गुजर बसर करने वाले ऐसे 23 परिवार के लिए छाल थाना प्रभारी अब्दुल कादिर खान व प्रेष क्लब छाल के अध्यक्ष रामकृष्ण पाठक के साथ ही साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर जरूरतमन्दो को राशन सब्जी व अन्य जरूरत के समान मुहैया कराया।

ये 23 गरीब परिवार छाल थाना क्षेत्र के चुहकीमार पंचायत के आश्रित ग्राम भलमुडी के धनवार मोहल्ला में निवासरत परिवार के है, जिनका जीवन यापन रोजाना रोजी मजदूरी कर दो वक्क्त के भोजन अपने परिवार के लिए इक्क्ठा करना इनका दिनचर्या में था।

24 मार्च से 14 अप्रेल तक 21 दिन के लिए पूरे देश में लगे लॉक डाउन कोरोना जैसे घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महामारी रूपी वायरस से देश के जनता को संक्रमित होने से बचने के लिए यह फैसला लिया गया था। किंतु इस कारण कुछ निम्म वर्ग के गरीब मजदूर वर्ग के लोगों को दो वक्त के भोजन ब्यवस्था कर पाना सम्भव नहीं हो पा रहा है।

ऐसे लोगों को राशन मुहैया कराने के लिए हर सम्भव शासन भी तत्पर नजर आ रहा है। वहीं समाज के कई ऐसे समाजसेवी खुलकर देश में आये इस विपदा के दौर में जरूरतमन्द लोगो को उनकी जरूरत के समान उपलब्ध कराने में खुलकर सामने आ रहे हैं। जहाँ घने जंगल के बीच बसे इस परिवार के लोगो के राशन के समस्या का जानकारी होते शासन भी एक ओर सजग हो गई और आज छाल थाना प्रभारी, छाल प्रेस क्लब, व कुछ समाजिक कार्यकर्ता ने मिलकर इस जरूरतमन्दों को इनके जरूरत अनुरूप राशन सब्जी व अन्य समान वितरण किया।

नेक कार्य में रहा इनका सहयोग– छाल थाना प्रभारी अब्दुल कादिर खान, ए एस आई रमेश शर्मा, ए एस आई आर एस तिवारी, प्रेस क्लब छाल अध्यक्ष राम कृष्ण पाठक, प्रेस क्लब सचिव नीरज विस्वास, रोशन सॉव, अमित अग्रवाल, डोलनारायण डनसेना व इकबाल हुसैन। मोहल्ले के जरूरतमंद लोग राशन पाकर गदगद हो उठे वही छाल थाना प्रभारी लोगों से अपील करते हुए शासन के नियमों का पालन करने को कहा और किसी को राशन की आवश्यकता हो तो अवगत कराएं आवश्यकता की सामग्री उन तक पहुचाने का बात कहा गया।

https://chat.whatsapp.com/LG7AnYeyxJnCNvRAdKB1bH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page