Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

पड़ताल : क्या विश्वविद्यालय के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन?? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम खबर हुई वायरल..!!

HCT:रायपुर। आज का दौर; आधुनिक युग का दौर हो चुका है। जिसमें सूचना तंत्र काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वैसी एक सूचना प्रणाली है सोशल मीडिया। जितना यह आम जनता के लिए कारगर है उतना हानिकारक भी।

वैसे ही बीती रात से अभी तक व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के माध्यम से कुछ कथित तौर पर मीडिया संस्थान का आर्टिकल बताकर वायरल किए जा रहे हैं। जिसमें यह छापा गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब विश्वविद्यालय के छात्रो को भी प्रमोशन देंगे।

फ़ोटो:-छत्तीसगढ़ राज्य DPR

जब यह मामला हाईवे क्राइम टाइम के पास आया तो सवांददाताओं ने मंत्रालय में संपर्क साधने की कोशिश की जिसमें हमारी बात उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल के नंदेली एवं रायपुर ऑफिस में हुई । जिसमें साफ तौर से कहा गया कि ऐसी कोई सूचना मंत्रालय की तरफ से जारी नहीं की गई है एवं यह सरासर फेक न्यूज़ है।

फोटो:-छात्र हित पैनल के द्वारा छात्रों को जागरूक रखने हेतु बनाया गया।

यही नही लेकिन इस कदर वायरल हुआ कि अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय को बाक़ायदा मीडिया में खंडन जारी करना पड़ा। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने विज्ञप्ति जारी कर वायरल हो रही ऐसी खबरों का खंडन किया और चेतावनी दी है कि जो भी ऐसी भ्रामक और झूठी खबर को वायरल करेंगे उनके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।

तेज व सटीक न्यूज़ अपडेट्स अपने व्हाट्सएप्प पर अगर आप पाना चाहते है तो नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करकेजॉइन करे हमारे ग्रुप को

https://chat.whatsapp.com/LG7AnYeyxJnCNvRAdKB1bH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page