Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

ChhattisgarhCrime

भाठागांव हत्याकांड : गुलाल लगाने के बहाने घेरा और कर दिया चाकू मारकर हत्या।

शहर के भाठागांव क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने एक निजी चिकित्सक डाॅ.जीवन जलक्षत्री की चाकू मारकर हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ युवक गुलाल लगाने के बहाने डाॅ.जलक्षत्री को घेरा और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। वारदात के बाद चारों आरोपी भाग निकले। लहू-लुहान डाॅक्टर को आसपास के लोगों ने अस्पताल दाखिल कराने की कोशिश की लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। वही मामले के बाद पुलिस ने शक के आधार पर दो युवकों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हो गया।

रायपुर। थाना पुरानी बस्ती पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि भाठागांव में चिकित्सक डाॅ. जीवन जलक्षत्री की कुछ आरोपियों द्वारा उसके भाठागांव बाजार स्थित क्लिनिक में प्रवेश कर चाकू मारकर हत्या कर दिये है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, नगर पुलिस अधीक्षक उरला, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली एवं नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस ने बताया कि एक विशेष टीम का गठन किया गया था।

टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया एवं घटना के संबंध में आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे थे, इसी दौरान सी.सी.टी.व्ही. फुटेज में आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई एवं टीम द्वारा आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने में सफलता प्राप्त की गई।

1 वर्ष पुराने विवाद व महिला से छेड़छाड़ को लेकर रची हत्या की साजिश, सभी आरोपी दो घंटे में गिरफ्तार ।

पुलिस ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया “01 वर्ष पूर्व उनका डाॅ0 से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसकी वजह से उनके बीच हमेशा अनबन की स्थिति बनी रहती थी। सप्ताह भर पूर्व आरोपी अरूण के भाई द्वारा आरोपियों को यह पता लगा कि डाॅ0 द्वारा ईलाज करने के दौरान उनकी परिचित एक महिला से छेड़छाड़ किया गया था।” इसी बात को लेकर आरोपी आक्रोशित हो गये एवं डाॅ0 की हत्या करने की योजना बनायी तथा घर से चाकू लेकर योजना के अनुसार डाॅ. जीवन जलक्षत्री की हत्या कर फरार हो गये थे।

प्रकरण में आरोपी योगेश यादव को गिरफ्तार किया गया है तथा प्रकरण के शेष अन्य 03 आरोपियों (दीपक विश्वकर्मा, अरूण ध्रुव, संजय ध्रुव उर्फ मोटू) के साथ आम जनता द्वारा मारपीट की गई है जिनका मेकाहारा में उपचार जारी है। उपचार के उपरांत शेष आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जायेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page