Chhattisgarh

गरियाबंद ब्रेकिंग :

लगातार तीसरे दिन भी बारिश, जिले में अब तक 40.4 मिली मीटर वर्षा।

किरीट ठक्कर

गरियाबंद में आज लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है, एक द्रोणिका विदर्भ से रायलसीमा तक 0.9 किलोमीटर पर स्थित है।

जिले के छुरा ब्लाक में इन दिनों सर्वाधिक वर्षा 28.0 मिलीमीटर दर्ज की गई है , देवभोग क्षेत्र में भी बारिश हुई है।मैनपुर विकासखंड में 4.0 ,राजिम में 2.0 तथा गरियाबंद विकासखंड में 6.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।


जिला पंचायत सदस्य फिरतु राम कंवर, मधुबाला रात्रे, लोकेश्वरी नेताम, धनमती यादव सभापति नियुक्त।

गरियाबंद जिला पंचायत के नव निर्वाचित सदस्यों में से चार जिला पंचायत सदस्यों को सभापति नियुक्त किया गया है। इनमे श्रीमति मधुबाला रात्रे को सभापति महिला एवं बाल विकास, फिरतु राम कंवर सभापति संचार एवं संकर्म, श्रीमति लोकेश्वरी नेताम कृषि सभापति तथा श्रीमति धनमती यादव को वन सभापति नियुक्त किया गया है।

बेरोजगारों के लिए अवसर प्लेसमेंट कैम्प 09 मार्च को कम्प्यूटर ऑपरेटर व कम्प्यूटर ट्रेनर पदों पर भर्ती 

जिला रोजगार कार्यालय परिसर गरियाबंद में सोमवार 09 मार्च को पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जायेगा। इस कैम्प में निजी प्रतिष्ठान काॅल मी सर्विसेस रायपुर द्वारा कम्प्यूटर आपरेटर के 14 पदों पर भर्ती की जायेगी। इस पद हेतु शैक्षणिक योग्यता स्नातक, कोपा/डीसीए/पीजीडीसीए /बीसीए निर्धारित है। आयु न्यूनतम 25 वर्ष है। इसी प्रकार कृष्णा एजुकेशन गरियाबंद द्वारा कम्प्युटर ट्रेनर के एक पद पर भर्ती की जायेगी। इस पद हेतु शैक्षणिक योग्यता स्नातक, पीजीडीसीए तथा आयु 18 वर्ष से अधिक निर्धारित है। उक्त पदों के लिए कार्यस्थल गरियाबंद जिला रहेगा। निजी प्रतिष्ठानों में रोजगार के इच्छुक एवं निर्धारित योग्यता रखने वाले छत्तीसगढ़ के निवासी आवेदक अपने दो पासपोर्ट साईज फोटो तथा समस्त शैक्षणिक योग्यता संबंधी अंकसूची एवं प्रमाण पत्रों की मूलप्रति और उसकी छायाप्रति के साथ जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र परिसर गरियाबंद में उपस्थित होकर प्लेसमेंट कैम्प का लाभ उठा सकते हैं। प्लेसमेंट के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय के दूरभाष नम्बर 07706-241269 में संपर्क किया जा सकता है।

 

Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button