रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर से लगे ग्राम टारपाली में एक गाय ने अद्भूत बछड़े को जन्म दिया है। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। गांव के आसपास के लोगों का भी भारी तांता लगा हुआ है। दरअसल, गांव के कृषक बाबूलाल चौहान के घर सोमवार की दोपहर गाय ने ऐसे बछड़े को जन्म दिया है जिसकी आंखें माथे पर है।

अमूमन इंसान की तरह ही बछड़े केे भी दो आंखें होते है, पर इस बछड़े की दो नहीं बल्कि एक आंख है और वह भी जिस जगह पर होना चाहिए वहां है ही नहीं। इसकी वजह सेे उसकी नाक भी ठीक तरह सेे दिखाई नहीं दे रहा। बछड़े को जन्म हुए दो दिन हो गए अभी तक किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं दिखाई पड़ रहा। बावजूद इसके ऐहतियात के तौर पर पशु चिकित्सक को सूचना दी गई है।

फ़िलहाल, गाय और बछड़े की सेहत ठीक है लेकिन बछड़े के भविष्य के बारे में निश्चित तौर से कुछ नहीं कहा जा सकता है। क्षेत्र में इस तरह की पहला मामला है। इसकी वजह से इसे देेखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। पूरेे क्षेत्र के लोेग इस बछड़े को देखने के लिए पहुंच रहेे है। कई दफा गाय के बछड़ों की दो सिर व जुड़े हुए पैदा होने की कहानी सुना व देेखाा होगा, लेकिन यह अपने आप में अलग तरह का केस है। इसकी वजह से इसकी चर्चा रायगढ़ से लेकर रायपुर तक है।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.