बालोद (hct)। पार्षद पद के लिए सरदार पटेल वार्ड क्रमांक 09 भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विनोद कौशिक ने चुनावीं कार्यालय के उद्घाटन के साथ चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षद प्रत्याशी वार्ड क्रमांक 10 यज्ञदत्त शर्मा, मंडल अध्यक्ष सुरेश निर्मलकर, वरिष्ठजन भगवान सिंह ठाकुर, कुलदीप कत्याल, चंद्रिका प्रसाद दुबे, जनक चंद्राकर, लोकेश श्रीवास्तव, अटल दुबे, गोपाल यादव पार्षद अंबिका यादव, शरद अग्रवाल, सुनील साहू आदि की उपस्थिति में कुर्मी पारा गीतिका गृह उद्योग के सामने चुनावीं वार्ड कार्यालय का उद्धघाटन किया गया।

उक्त अवसर पर वार्डवासी खासकर महिलायें बड़ी संख्या में मौजूद रही। कार्यालय उद्धघाटन के बाद प्रत्याशी विनोद कौशिक ने वार्ड जनसंपर्क भी किया। कार्यालय के शुभारंभ पर वार्ड क्रमांक 09 के पार्षद प्रत्याशी विनोद कौशिक ने वार्डवासियों को संबोधित करते हुवें कहा कि, सरदार पटेल वार्ड का सर्वांगीण प्रगति उनका एक मात्र लक्ष्य है और इसी लक्ष्य के साथ वह आम जनता के सहयोग से चुनाव मैदान में उतरे हैं। अभी भी वार्ड की जनता विकास से पूरी तरह वंचित है।

विभिन्न मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव दिखता है। पूरे पांच साल के कार्यकाल में वार्ड की समुचित साफ-सफाई नहीं हो पाई, हमेशा नालियां जाम रही है। अंधेरी गालियां और गलियों की खस्ताहाल सड़को को वार्ड की जनता ने पूरे पांच साल भोगा है। अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है, जिसके कारण जन सेवा की भावना से पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है और इसमें वार्डवासियों का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। जनता उन्हें अवसर प्रदान करती है तो एक आदर्श वार्ड के रूप में स्थापित करना उनकी प्राथमिकता होगी। वार्ड का सर्वांगीण प्रगति ही मेरा एक मात्र लक्ष्य होगा।

उक्त अवसर पर विनोद गोलछा, राकेश श्रीवास, स्वरूप गोलछा, शत्रुघ्न यादव, चंद्रेश श्रीवास, कमल चन्द्राकर, आरती सोनी, अजय सोनी, कलीम यादव, सुरेंद्र कौशिक, राजेन्द्र कानेकर, भारत यादव, अनिता कौशिक, मीना तिवारी, पूर्णिमा कौशिक, दुलारी निषाद, गीता यादव, सुनीता कौशिक, सत्यभामा मिश्रा, मीना चन्द्राकर, रानू चन्द्राकर, रूपेश यादव, अमन निषाद, छगन नाग, पीनू राजपूत, पाल चन्द्राकर, देवकी चंद्राकर, रूपा बाई, दिलीप कौशिक, मनोज कौशिक, हैप्पी, अविनाश, आशुतोष, कमलेश कौशिक, रणजीत यादव, अखिलेश तिवारी, कमल तिवारी, नितेश वर्मा, मनोज चांडक, दीपक लोढा, विकास राठी आदि उपस्थित रहे।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.