दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।
जशपुर (hct)। काँसाबेल पुलिस ने महिला की हत्या कर जमीन में दफनाने वाले आरोपी को शानिवार को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा रविवार को एसडीओपी एवं थाना प्रभारी ने करते हुए बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनेजा खातून के मार्गदर्शन में मामले के विवेचना की गई। उनके मार्गदर्शन में इस मामले की छानबीन की गई जिसमें हत्या के आरोपी खूंटिटोली निवासी रामेश्वर साय पिता पांडु साय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
घटना थाना क्षेत्र के खूंटिटोली की है जहाँ 9 सितम्बर को गाय बैल चराने गयी महिला अमसीता बाई पास के खखरी जंगल की ओर गयी थी, जो वापस घर नही लौटी। परिजनों के द्वारा लापता महिला की खोजबीन के बाद भी उसका पता नही चला तब महिला के पति ने कांसाबेल थाना जाकर गुम होने को सूचना दी। काँसावेल पुलिस थाना प्रभारी ने अपने दल-बल के साथ मामले की छानबीन की गयी तब गांव के ही खखरी जंगल रेंगरतोली तरफ जाने वाली कच्ची सड़क के किनारे नयी मिट्टी का अंदेशा हुआ। जब हल्की खुदाई की गयी तब मृतक महिला की पैर के अंग दिखाई पड़ा। कांसाबेल के तहसीलदार एवं कांसाबेल पुलिस के उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया तथा मृतक का पहचान लापता अमसीता बाई की रूप में की गई, मृतक के शरीर मे चोट के निशान एवं गले मे गमछे से लिपटा मिला था।
कांसाबेल पुलिस ने हत्या की शंका जाहिर करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना कर शव को पोस्टमार्टम करवाकर कर मृतक के परिजनों को सौंप दी गयी। मामले का खुलासा करते हुए एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि घटना के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। कांसाबेल थाना प्रभारी निरीक्षक ए के खोखर ने बताया कि हत्या का आरोपी गांव के ही रामेश्वर साय पिता पांडु साय उम्र 66 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है।
घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मृतक महिला को उनके परिवार में तंत्र मंत्र कर परेशान करने के आरोप में हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने तंत्र मंत्र की बात को लेकर दोनों के बीच कई बार कहा-सुनी एवं विवाद होते रहता था जिसको लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई, जिसमे आरोपी हत्या कबुल कर लिया।
आरोपी को धारा 201,302 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर रिमांड में भेज दिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले के खुलासे में उ नि राकेश सूर्यवंशी प्र आर शिरद, वीरेंद्रआरक्षक, सुदीप एक्का, योगेंद्र पटेल सैनिक जोगेंद्र यादव, ग्राम कोटवार खूँटीटोली यशोदा ग्रामवासी हरिहर, जेठू, दस्मती का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
Ad space

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here