यूपी के मथुरा जनपद की सुरीर कोतवाली में आज सुबह 9:45 बजे एक दिल दहलाने वाली घटना घटी, जिसे पुलिस भी देखती रह गई। दबंगों के विरुद्ध कार्यवाही न किए जाने से पीड़ित दंपत्ति ने कोतवाली में खुद को आग लगा ली, जिससे वे गंभीर रूप से जल गए। महिला की हालत बेहद चिंताजनक है।
मिली जानकारी के अनुसार सुरीरकलां के रहने वाले (40 वर्षीय) जोगेंद्र आज अपनी पत्नी चंद्रवती के साथ सुरीर कोतवाली पहुंचा, जहां उन्होने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस कुछ समझ पाती इससे पहले ही आग ने तेजी पकड़ ली और वे धू-धूकर जलने लगे। यह दृश्य देख थाने के स्टाफ में अफरा-तफरी और हड़कंप मच गया।
घटना की पृष्ठभूमि में बताया गया है कि उक्त दंपति अपने पड़ोस में रहने वाले दबंगों बबलू, सुम्मो, सतपाल और थान सिंह से पीड़ित हैं जो उनके मकान पर कब्जा करना चाहते हैं और आए दिन उन पर हमले करते रहते थे। पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी, उन्हें थाने से फटकार कर भगा दिया जाता था। उच्चाधिकारियों के यहां भी उन्होंने गुहार लगाई थी लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.