Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

भद्रा में बाबा साहब अम्बेडकर के प्रतिमा का विधायक के हाथों प्रतिमा का हुआ अनावरण

*लक्ष्मी नारायण लहरे (कोसीर)

कोसीर। ग्राम भद्रा में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के भव्य प्रतिमा का अनावरण किया गया इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सारंगढ विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े, अध्यक्षता सरपंच श्रीमती सुखबाई सहदेव मल्होत्रा, विशिष्ट अतिथि जिला कांग्रेस सचिव गनपत जांगड़े, छत्तीसगढ़ क्रांतिकारी शिक्षक पंचायत संघ प्रांतअध्यक्ष लैलूंन भारद्वाज,भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार जांगड़े,जनपद सदस्य अशोक वर्मा ,रोहित जांगड़े,विधायक मीडिया प्रभारी गोल्डी लहरे,आनंद भंते,हर्ष बौद्ध की गरिमामय उपस्थिति में भव्य प्रतिमा का अनावरण किया गया।

रात्रि में करीब 11:30 बजे बौद्ध रीति रिवाज से बाबा साहब के प्रतिमा का अनावरण किया उपस्थित समस्त अतिथियों ने बाबा साहब के आदम का प्रतिमा में माल्यार्पण कर बाबा साहब अमर रहे जय भीम के गगनचुंबी नारे लगाए व बाबा साहब के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इसके पूर्व इस अवसर पर रामविलास खूंटे की बाबा साहब पर आधारित छत्तीसगढ़ी प्रोग्राम का आयोजन हुआ और गीत के माध्यम से बाबा साहब के किए गए कार्यों का छत्तीसगढ़ी प्रोग्राम की टीम ने लोगों का मन मोहा आगे ग्राम वासियों ने उपस्थित अतिथियों का फूल माला से स्वागत अभिनंदन किया, तत्पश्चात उद्बोधन की कड़ी में लैलूंन भारद्वाज ने प्रतिमा स्थापना को समाज के लिए बेहतर कार्य बताते हुए बाबा साहब के किए गए कार्यों को याद कर उनके राह में चलने संदेश दिया।

भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार जांगड़े ने भी बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए समाज को संगठित रहने आह्वान किया आगे गनपत जांगड़े ने बाबा साहब के प्रतिमा अनावरण को ग्राम भद्रा के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए सरपंच को इस कार्य के लिए बधाई दी साथ ही बाबा साहब द्वारा देश के लिए बनाए गए संविधान के महत्व को बताया और कहा कि आज हम बाबा साहब के वजह से इस जगह पर खड़े हैं बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान के आधार पर हमें अपने अधिकारों का उपयोग कर आगे बढ़ना है तब हमारा समाज आगे बढ़ेगा।

उद्बोधन की अंतिम कड़ी में विधायक उतरी जांगड़े ने कहा की सरपंच पद से लेकर विधायक पद पर आज मैं हूं उसकी वजह केवल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ही हैं आप सब ग्रामवासी व सरपंच बधाई के पात्र हैं आप सब ने बाबा साहब के प्रतिमा का अनावरण कर गांव सहित क्षेत्र में एकता का संदेश दिया है। मंच का सफल संचालन व्याख्याता विजय महिलांगे ने किया प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में ग्राम के सहदेव मल्होत्रा,पूर्व सरपंच यादराम महिलांगे, दलगजन, विमल अजग्गले, सन्तोष, पंचगण, गणमान्य व बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे। प्रतिमा अनावरण के बाद बारिश के बावजूद भी देर रात तक छत्तीसगढ़ी प्रोग्राम का आयोजन चलता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page