HCT:रायगढ़। धरमजयगढ़ के छाल थाना क्षेत्र में अवैध चिरान लकड़ी से भरा पिकअप पकड़ाने का ताज़ा मामला प्रकाश में आया है, इसमें लकड़ी तस्कर लकड़ी से भरा पिकअप छोड़ भाग निकला.पुरे मामले में हैरत की बात यह है कि वन विभाग को इस बात की जानकारी तक नहीं थी कि गाड़ी से लकड़ी की तस्करी हो रही है इस ताबड़तोड़ कार्यवाई को छाल पुलिस ने अंजाम दिया है, वहीँ देखा जाए तो जानकारी के अभाव में वन अमला तड़के सुबह नाम मात्र के लिए मुख्य मार्ग में भटकती रही जबकि लकड़ी की तस्करी छाल बाईपास रास्ते से हो रही थी ।


बताया जा रहा है जब तस्करों की सूचना सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को मुखबिर द्वारा दी जाती है तो कोई ठोस कार्यवाई नहीं होती है इसी के मद्देनज़र आज तड़के सुबह पिकअप से लकड़ी तस्करी करने की खबर मिलने पर स्थानीय पत्रकारों द्वारा छाल रेंज के वनअधिकारी कर्मचारियों को खबर न देकर छाल पुलिस व् 112 में फोन से जानकारी दी गई.

सूचना पर छाल पुलिस और 112 लकड़ी से भरी पिकअप को बाईपास छाल नवापारा से खेदापाली के पास पकड़ लिया लिए,हालांकि पिकअप चालक मौके की नज़ाकत को भांपते हुए वाहन छोड़ भाग निकलने में कामयाब हो गया।

वीडियो:-

दरअसल छाल रेंज में लगतार हो रही अवैध पेड़ों की कटाई और लकड़ी की तस्करी ने वनअधिकारी,कर्मचारीयों को शक के कटघरे में लाकर खड़ा कर रहा है ।
बहरहाल छाल पुलिस चिरान से भरी पिकअप वाहन को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाई कर रही है ।

-धरमजयगढ़ से नीरज विश्वास की रिपोर्ट

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.