Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

फरार ठेकेदार पर 30 हजार इनाम , भगाने में सहयोग के आरोप पर जीजा गिरफ्तार

सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग ने फरार आरोपित अभिषेक पांडेय पर 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने पहले ही उस पर इनाम घोषित कर रखा है।इधर मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित अभिषेक के जीजा दीपांशु महाराज उर्फ राहुल को गिरफ्तार कर लिया है।

अंबिकापुर : सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा की हत्या का मुख्य आरोपित अभिषेक पांडेय अब भी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा है। सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग ने फरार आरोपित अभिषेक पांडेय पर 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने पहले ही उस पर इनाम घोषित कर रखा है।इधर मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित अभिषेक के जीजा दीपांशु महाराज उर्फ राहुल को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपित के जीजा ने हत्या के बाद उसे संरक्षण प्रदान किया। उसे छिपाने तथा भगाने में सहयोग प्रदान किया। आरोपित का जीजा दीपांशु महाराज मूलतः धमतरी के विवेकानंद कालोनी गली नंबर तीन का रहने वाला है। राजमिस्त्री की हत्या में अभी तक पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है। इनमें प्रत्युश पाण्डेय , गुड्डू कुमार , तुलेश्वर तिवारी, शैल शक्ति साहू व गौरी तिवारी शामिल है। ये सभी ठेकेदार अभिषेक पांडेय का काम देखते थे। हत्या और साक्ष्य छिपाने में इन सभी की सहभागिता थी।

सीतापुर क्षेत्र के राजमिस्त्री संदीप लकड़ा पर चोरी का आरोप लगाते हुए मुख्य आरोपित ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने सात जून को सहयोगियों के साथ उसका अपहरण कर लिया था। उस रात मारपीट कर गोदाम में बंद कर दिया था। अगले दिन सुबह जब आरोपित वहां पहुंचे तो संदीप की मौत हो चुकी थी। आठ जून की रात मुख्य आरोपित ने लुरैना में मृतक का शव दफन कर दिया था। उस पर फ़ाउंडेशन बनाकर पानी टँकी बना दी थी। पुलिस को भ्रमित करने का षड्यंत्र भी रचा था। आखिरकार इन सभी की साजिश का राज खुला। राजमिस्त्री संदीप का क्षत विक्षत शव पानी टँकी को गिराकर बरामद किया गया था। पुलिस की जांच तेज होते ही मुख्य आरोपित अभिषेक पांडेय अपने निजी वाहन चालक के साथ फरार हो गया है।

जीजा ने किया सहयोग , मोबाइल से संपर्क में था

सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग द्वारा फरार मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है। विशेष पुलिस टीम लगातार छानबीन में जुटी हुई है। विशेष टीम प्रकरण के फरार आरोपितों को गिरफ़्तारी से बचाने हेतु शरण एवं सहयोग प्रदान करने सहित आर्थिक रूप से सहयोग प्रदान करने वाले व्यक्तियों पर भी नजर बनाए हुए है। पुलिस टीम की जांच में पाया गया कि आरोपित अभिषेक पाण्डेय का जीजा दीपांशु महराज उर्फ़ राहुल उसे प्रकरण में गिरफ़्तारी से बचाने के लिए शरण एवं भगाने मे आवश्यक सहयोग प्रदान किया है।अभिषेक पाण्डेय के फरार रहने के दौरान भी उसका जीजा दीपांशु महराज उर्फ़ राहुल अपने मोबाईल से अन्य आवश्यक सुविधा प्रदान करता रहा है। इसी आधार पर उसे गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त किया गया है। जीजा राहुल उर्फ दिपांशु महराज के द्वारा साला अभिषेक पाण्डेय व उसके साथी के द्वारा हत्या करने की बात जानते हुए भी आश्रय देकर छिपने में सहयोग करना पाया गया। उसके विरुद्ध पृथक से अपराध पंजीकृत किया गया है मुख्य आरोपित ठेकेदार अभिषेक पांडे की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है स्वजन पर भी पुलिस ने दबाव बनाया है पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि अब ठेकेदार ज्यादा दिनों तक फरार नहीं रह पाएगा।

धरना जारी , शव का नहीं हुआ अंतिम संस्कार

संदीप हत्याकांड के मुख्य आरोपित ठेकेदार अभिषेक पांडेय की गिरफ्तारी , मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी, मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर सर्व आदिवासी समाज का धरना अभी भी जारी है। मृतक संदीप लकड़ा के शव का अंतिम संस्कार अभी तक नहीं हुआ है। उसका शव अभी भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मोर्चरी में रखा हुआ है। पुलिस अधिकारी लगातार प्रयास में है की स्वजन मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page