Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

जमीन विवाद पर ग्रामीण की हत्या, पिता व उसके दो पुत्र गिरफ्तार

सरगुजा जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम किशुनपुर में 14 सितंबर की सुबह मृतक पंचम राम अपने मक्का बाड़ी में घेराव करने के लिए खंबा लगाने गया था। उसी दौरान जमीन विवाद को लेकर गांव का ही तेंदुपरिहा उर्फ़ बृजमोहन लकड़ा एवं उसके पुत्र सिमोन लकड़ा एवं उमेश लकड़ा उर्फ बाबू ने मृतक पर टांगी से प्राणघातक हमला कर दिया गया था।

 अंबिकापुर : जमीन विवाद पर टंगी से वार कर ग्रामीण की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने पिता व उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार किया है। दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर पूर्व में मारपीट भी हुई थी। इस घटना की रिपोर्ट धौरपुर थाने में भी दर्ज कराई गई थी। इसी बीच आरोपितों ने सुनियोजित तरीके से ग्रामीण पर हमला कर दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

सरगुजा जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम किशुनपुर में 14 सितंबर की सुबह मृतक पंचम राम अपने मक्का बाड़ी में घेराव करने के लिए खंबा लगाने गया था। उसी दौरान जमीन विवाद को लेकर गांव का ही तेंदुपरिहा उर्फ़ बृजमोहन लकड़ा एवं उसके पुत्र सिमोन लकड़ा एवं उमेश लकड़ा उर्फ बाबू ने मृतक पर टांगी से प्राणघातक हमला कर दिया गया था। टांगी के प्रहार से अचेत हुए ग्रामीण को वहीं पर छोड़कर तीनों आरोपित भाग गए थे। घायल को स्वजन ने पहले धौरपुर अस्पताल पहुंचाया था। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर किया गया था। उपचार के दौरान ग्रामीण की मौत हो गई थी।

घटना की सूचना मिलते ही धौरपुर पुलिस गांव में पहुंची।आरोपित तेंदुपरिहा उर्फ़ बृजमोहन लकड़ा ( 54) , उसके पुत्र सिमोन लकड़ा (35) ,व उमेश लकड़ा उर्फ़ बाबू (21) को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में तीनों ने स्वीकार किया कि जमीन विवाद के कारण मृतक से वे रंजिश रखते थे। मौका मिलते ही उस पर जानलेवा हमला कर दिया था जिससे ग्रामीण की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page