Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

जबलपुर में सीबीआई ने अपने डीएसपी को साढ़े चार लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

डीएसपी को सीबीआई मुख्यालय की टीम ने जबलपुर के विजय नगर स्थित एसबीआई चौक से साढ़े चार लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई के बाद ही सीबीआई मुख्यालय की टीम ने एनसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी बसंत कुमार सिंह, सीएमडी के प्रबंध सचिव सूबेदार ओझा व ठेकेदार रवि सिंह के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई।

HIGHLIGHTS

  1. एनसीएल के 2 अधिकारी व ठेकेदार के घर छापा, 4 करोड़ नकदी बरामद ।
  2. एनसीएल सिंगरौली के सीएमडी के पीए और सुरक्षा अधिकारी हिरासत में ।
  3. सीबीआई टीम ने 16 घंटे खंगाले आवास-दफ्तर, आरोपितों को ले गए जबलपुर।

 जबलपुर। नार्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) सिंगरौली में सामान की अपूर्ति और अन्य भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहे जबलपुर सीबीआई कैडर के डीएसपी को दिल्ली से पहुंची सीबीआई टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

शनिवार रात को डीएसपी को पकड़े जाने के बाद सीबीआई मुख्यालय के निर्देश पर रविवार को जांच एजेंसी की टीम एनसीएल के दो अधिकारियों और एक सप्लायर के आवास पर छापेमारी की। 16 घंटे चली इस छापेमारी में चार करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है।

naidunia_image

  • एनसीएल में पूर्व सीएमडी भोला सिंह के कार्यकाल के दौरान मशीनों के कुलपुर्जों की सप्लाई हुई थी। इसमें अनियमितता की शिकायत हुई थी।
  • मामले की जांच सीबीआई जबलपुर काडर के डीएसपी जाय जोसेफ दामले को सौंपी गई थी।
  • शनिवार की रात डीएसपी को सीबीआई मुख्यालय की टीम ने जबलपुर के विजय नगर स्थित एसबीआई चौक से साढ़े चार लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
  • इसके बाद सीबीआई मुख्यालय की टीम ने एनसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी बसंत कुमार सिंह, सीएमडी के प्रबंध सचिव सूबेदार ओझा व ठेकेदार रवि सिंह के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की।
  • सीबीआइ को प्रबंध सचिव के आवास से साढ़े तीन करोड़ रुपये नकद मिले। मुख्य सुरक्षा अधिकारी और ठेकेदार के यहां भी 50 लाख रुपये मिले।
  • कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। टीम मुख्य सुरक्षा अधिकारी बसंत कुमार सिंह और सीएमडी के प्रबंध सचिव को हिरासत में लेकर जबलपुर चली गई।

आधी रात के बाद पहुंची सीबीआई टीम

भ्रष्टाचार की शिकायत पर जबलपुर से आई सीबीआई टीम एनसीएल के सीएमडी के पीए सूबेदार ओझा के आवास पर शनिवार आधी रात के बाद करीब एक बजे पहुंची। इसी दौरान टीम के कुछ सदस्य एनसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी बसंत कुमार सिंह के आवास पर पहुंचे और पूछताछ व कागजात की जांच के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया।
ठेकेदार के घर पर भी छापेमारी
ठेकेदार रवि सिंह के विंध्यनगर स्थित घर पर भी इसी समय छापेमारी की गई। सीबीआइ टीम की कार्रवाई 16 घंटे तक चली। इस संबंध में सीबीआइ टीम के अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से बचते रहे। सूत्रों के मुताबिक विभिन्न प्रकार के सामान की आपूर्ति और अन्य मदों में भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीबीआइ ने यह कार्रवाई की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page