Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

10 करोड़ 94 लाख की लागत से बनेगा बिच्छीकानी से जयमरगी बी तक सड़क

विधायक श्री गोमती साय ने ग्रामीणों को जल्द से जल्द प्रशासकीय स्वीकृति दिलाने के साथ ही सड़क निर्माण में आने वाली सभी अड़चनों को दूर करने का भरोसा दिलाया था। समिति के अध्यक्ष मोतीलाल बंजारा ने बताया कि मुख्यमंत्री साय के वादे पर अमल करते हुए शासन द्वारा मात्र 10 दिनों के भीतर ही सड़क निर्माण के लिए 10 करोड़ 94 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति दे दी गई है।

HIGHLIGHTS

  1. विधायक गोमती साय की पहल पर,सीएम विष्णुदेव साय ने दी स्वीकृति
  2. प्रशासकीय स्वीकृति मिल जाने के बाद अब सड़क के निर्माण का रास्ता साफ
  3. ग्रामीणों ने सड़क के निर्माण के लिए जताया मुख्यमंत्री और विधायक का आभार

पत्थलगांव। सड़क निर्माण संघर्ष समिति की पहल आखिरकार रंग लाई है। प्रशासन द्वारा बिच्छीकानी से जमरगी बी तक सड़क निर्माण के लिए प्रशासकीय मंजूरी दे दी गई है। इसे लेकर ग्रामीणों ने विधायक गोमती साय के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात की थी।

प्रशासकीय स्वीकृति मिल जाने के बाद अब सड़क के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। विकासखंड अंतर्गत ग्राम जमरगी बी, बिच्छीकानी एवं आसपास के दर्जनों गांवों के ग्रामीण एक अर्से से सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं। इसे लेकर ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले सड़क निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों के प्रयासों से ग्राम बिच्छीकानी के ढुढरूपारा से जमरगी बी तक पक्की सड़क निर्माण के लिए शासन से मंजूरी मिल गई थी। इसे बजट में भी शामिल कर लिया गया था। परंतु प्रशासकीय स्वीकृति के अभाव में सड़क के निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहा था।

जिसके बाद संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने विधायक गोमती साय से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उनके मार्गदर्शन में सड़क निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोती लाल बंजारा के साथ ही ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भी उनके रायपुर प्रवास के दौरान मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेवस साय को सड़क के अभाव में ग्रामीणों को हो रही परेशानियों से अवगत कराते हुए सड़क निर्माण के लिए प्रशासकीय स्वीकृति दिलाए जाने की गुहार लगाई। इसके लिए विभाग को पत्र भी जारी कर दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page