Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

ChhattisgarhCrimeHarassment

क्या भूपेश सरकार के सरपरस्ती में फिर से पैर पसार रहा है चिटफंड का व्यापार ? (Part-I)

झूठे वादों और इरादों वाली भूपेश सरकार अपनी बातों में खरे नहीं उतरे। पत्रकारों, किसानों, आदिवासियों और चिटफंड के गोरखधंधों में फंसे प्रदेशवासियों को लॉलीपॉप थमाकर सत्ता पर काबिज फरेबी सरकार के चेहरे से अब नकाब पूर्णतः उतर चूका है। प्रदेश की जनता स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

रायपुर (hct)। वैश्विक महामारी के दौर में प्रदेश के ग्रामीण इलाकों से खबर निकल कर आ रही है कि ठगों का व्यापार शनैः शनैः पुनः अपना पैर पसार रहा हैं और यह व्यापार बिना सरकार के संरक्षण कदापि संभव नहीं। दो का चार और पांच का दस यानि रकम दुगुना का झांसा देकर प्रदेश की भोली भाली जनता को ठगने का बेख़ौफ़ बाजार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में चरम पर था और इस व्यापार का नाम था चिटफंड। जिसे लेकर भूपेश बघेल ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेशवासियों से वादा था कि इस व्यापार में ठगे गए लोगों को वे न्याय दिलाएंगे, अर्थात इस चिटफंड कम्पनी में लोगों के फंसी रकम वापस दिलाई जाएगी मगर सत्ता मिलते ही सारे वादे-इरादे; ढांक के तीन पांत साबित हुए ….

आरोपी चंद्रेश साहू
जिसे स्थानीय पुलिस थान खम्हरिया आज तक गिरफ्तार नहीं कर रही है ?

बेमेतरा जिलान्तर्गत नगर पंचायत थान खम्हरिया में मछली मार्केट के पास स्थित एक छोटे से कुनबे को सर्वसुविधायुक्त कार्यालय का स्वरुप देकर चंद्रेश साहू उम्र लगभग 45 वर्ष, निवासी व थाना क्षेत्र थान खम्हरिया, जिला – बेमेतरा, सुरेंद्र साहू उम्र लगभग 35 वर्ष, निवासी व थाना क्षेत्र थान खम्हरिया, जिला – बेमेतरा और प्रकाश निषाद उम्र लगभग 40 वर्ष, निवासी – पावर हाउस, भिलाई थाना – छावनी, जिला – दुर्ग ने साझेदारी में एक ऐसा ही ठगी का मकड़जाल माह+ अक्टूबर-नवम्बर; वर्ष 2019 में रायपुर और आसपास के क्षेत्र में फ़ैलाने का दुस्साहस किया। सबसे पहले (Fast-moving consumer goods) घरेलु उपयोग में इस्तेमाल की जानी वाली वस्तुएं देने का (जबकि दिया नहीं गया) प्रलोभन देकर “ट्रेड वर्ल्ड” के नाम से चिटफंड कम्पनी का विस्तार किया जिसके तहत लाखों रुपए का कारोबार कर लोगों को ठगा गया।

फिर मात्र दो महीने बाद ही उक्त योजना को घाटे का बताकर कुछ अंशधारी हितग्रहियों को जिन्होंने उक्त योजना में अधिक राशि लगाई थी यह कहकर कि आप लोगों के द्वारा फंसी रकम एक नई योजना में हस्तांतरित की गई है जिसके माध्यम से आपके दी जाने वाली राशि का भुगतान किया जाएगा और “ट्रेड वर्ल्ड”को परिवर्तित कर उसे “पे वर्ल्ड (pay world)” के नाम से दुगुना रकम की अदायगी का स्वरुप देकर फिर से चालू कर दिया। इस नई योजना में भी इसके मैदानी पैरोकारों की झांसेबाजों ने हजारों लोगों को मात्र दो सौ दिनों में दुगुनी रकम का सब्जबाग दिखा पुनः लाखों रूपए ठग लिया और एक बार फिर महज तीन महीने में ही “पे वर्ल्ड” को घाटे में बताया जाकर, एक नई योजना “आईडीएसए ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड (IDSA TRADING Pvt.ltd.) के नाम से लोगों को अपने ठगी के फेर में लेने लगा…. 

“एक साल बीतने के बाद भी न तो राजधानी के ईमानदार पुलिस ने इस पर कोई सुधि ली, न ही बेमेतरा जिला के जिम्मेदार पुलिस अधीक्षक ने और न ही सम्बंधित थाना के थाना प्रभारी ने जबकि शिकायत और बयान देने के साल भर के अंदर तीन-तीन जिम्मेदार और ईमानदार थाना प्रभारी बदले जा चुके हैं और वर्तमान में इन ठगबाजों का यह सिलसिला आज दिनांक तक रुका नहीं हैं कारण इनमे से एक ठगबाज चंद्रेश साहू, छुटभैया नेता हैं और अपनी राजनीतिक पहुँच के बलबूते आज दिनांक तक बचते आ रहा है…!”

शिकायत की वह (स्वरुप) प्रति जिसके आधार पर अब तक नामजद आरोपियों को सींखचों की भीतर होना चाहिए था।

आपको बता दें कि उपरोक्त व्यक्तियों की शिकायत रायपुर पुलिस अधीक्षक से भी की गई है, जिसे जिला बेमेतरा के तहत सम्बंधित थाना को भेजा गया है जिसमे पीड़ित पक्षों के द्वारा दिनांक 5 जुलाई 2019 को 5 लोगों की गवाही भी ली जा चुकी है, शिकायतकर्ताओं में से एक मेघराज साहू, मानसिक रूप से इतना तनाव में था कि इसके चलते वह पक्षाघात का शिकार हो चूका है। मगर कानून और कानून के रखवालों की मौका परस्ती के चलते शतिरबाजों की यह मंडली अभी तक किस बंधन के चलते बेख़ौफ़ एक के बाद एक लोक लुभावन योजना तैयार कर आज दिनांक तक लोगों को ठगने- लूटने में लगे हुए हैं; समझ से परे है ! संदेह की सुई इशारा करती है, कहीं सांठगांठ का कोई लोचा तो नहीं ?

अगली खबर “कोरोना काल : खरोरा नगर में चिटफंड के संक्रमित ठगबाज” का (part – II) अतिशीघ्र …

 

तथ्यात्मक खबरों के लिए हमारे Whatsapp Group से जुड़िए 👇🏼
https://chat.whatsapp.com/LQbJY44mKNNJRIIb9f4JS9

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page