*दीपेंद्र शर्मा।

खड़गवा (कोरिया)। थाना खड़गवा के अंतर्गत आने वाला क्षेत्र ग्राम पंचायत सावला में दो व्यक्ति कुछ दिन पूर्व कोरबा से आए हुए थे जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों को दी।

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत सावला का निवासी राजेंद्र पिता मोहनलाल और दूसरा सुरेश कुमार पिता रूदन यह कोरबा से कुछ दिन पूर्व ग्राम सावला आए हुए थे जिसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्योति किरण बखला आर एच जांच करने के लिए कोरनटाइन करने गए थे और उसकी दीवाल पर आइसोलेशन पोस्टर चस्पा करने पहुंचे थे, उसी समय स्वास्थ्य कर्मियों से दोनों बहस करने और गाली गलौज करने के साथ अभद्र व्यवहार किया जिसकी सूचना आर एच ओ सावला उप स्वास्थ्य केंद्र की ज्योति किरण बखला ने थाना खड़गवा को दिया जिसके पश्चात दोनों संदिग्धों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए शासन के आदेश की अवहेलना व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करते हुए दोनों को घर में ही कोरेंटेन किया गया।

https://chat.whatsapp.com/IK2MlhJfqF382GNNHsezOM

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.