रायपुर। भिलाई में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री की अंगूठी गायब होने की खबर से पुलिस तो परेशान थी ही अब दबे जुबान धार्मिक आस्था रखने वाले नेता भी घबराहट  व्यक्त कर रहे  है।
17 नवंबर को भिलाई में रोड सो के दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अंगूठी गिर गयी, सूत्रों के मुताबिक गुम हुई अंगूठी रत्न जड़ित सोने की बताई जा रही है । रत्न पूजा पाठ विधिवत करने के बाद ही धारण किया जाता है इसलिए रत्न का खोना अशुभ माना जाता है।
शगुन शास्त्र के अनुसार, सोने के गहने का मिलना या गुम होना दोनों ही अपशगुन होता है। इसलिए यह कहा जाता है कि अगर आपको कहीं सोना या चांदी गिरा हुआ मिले, तो उसे उठाकर घर ना लाएं।
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सोना गुरु ग्रह का कारक माना गया है। इसलिए सोने के गुम होने या मिलने पर गुरु ग्रह के अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष में यकीन रखने वाले और ज्योतिषियों का मानना है यह भाजपा के लिए शुभ संकेत नही है।
        अंगूठी के गुम जाने के बाद मुख्यमंत्री बेहद परेशान थे। खबर है कि उन्होंने राजस्थान के एक पंडित से मशविरा किया तो पंडित ने साफ कह दिया- नुकसान होगा। राजपाट चला जाएगा !
और कड़ी मशक्कत के बाद अंगूठी को खोज लिया गया।
जब मुख्यमंत्री रमन सिंह की अंगूठी गुम हो गयी। रैली में मौजूद पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियो को इस बात खबर मिलते ही हलचल मच गई। सूचना मिलते ही अंगूठी ढूंढना शुरू किया गया। खुद अंगूठी गुम वाले जगह पर मुख्यमंत्री भी 10 मिनट तक रुके रहे । कुछ देर की कड़ी मशक्कत के बाद अंगूठी को खोज लिया गया। तब जा के अधिकरियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

 

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.