• सी पी एम कला एवं विज्ञान महाविद्यालय सारंगढ़ द्वारा ऑनलाइन क्लासेस संचालित

HCT:सारंगढ़।सी पी एम कला एवं विज्ञान महाविद्यालय ने एवं वहां के समस्त प्राध्यापक स्टाफ एवं स्टूडेंट्स लोगों ने यह साबित कर दिया कि चाहे कितनी भी विषम परिस्थिति हो वो उन्हें उनके कार्य दायित्व से दूर नहीं कर सकती। हर वर्ष 1 फरवरी से ही स्नाकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर एवं चतुर्थ सेमेस्टर की कक्षाएं प्रारम्भ हो जाती है लेकिन इस सत्र में कोविड 19 के चलते देश भर में जहाँ लॉक डाउन की स्थिति निर्मित है, वहाँ स्टूडेंट्स की शिक्षा सुचारू रूप से चलाने के लिए महाविद्यालय ने स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लासेज़ विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश के अनुसार प्रारम्भ कर दिया गया है।

विगत 15 दिनों से महाविद्यालय के द्वारा स्टूडेंट्स के लिए उनके कोर्स से संबंधित विभिन्न ऑनलाइन कंपीटिशन कराए गए और विगत दिनों से स्टूडेंट्स को अब ऑनलाइन क्लासेज़ उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिनमें उनको स्टडी मटेरियल , वर्क शीट, एनलाइज़िंग वर्कशीट, आदि स्टूडेंट्स को ऑनलाइन टू वे टीचिंग की ऑनलाइन क्लासेज़ द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

ऑनलाइन क्लासेज़ की खासियत यह रहती है कि इन क्लासेज़ में महाविद्यालय के क्लासरूम की भाँति ही स्टूडेंट्स अपने टीचर से रूबरू हो कर अपने डाउट आदि पूछ सकते हैं। पेरेंट्स और स्टूडेंट्स में इस लाइव क्लासेज़ का अच्छा खासा क्रेज़ देखा जा रहा है। स्नाकोत्तर क्लासेज़ के स्टूडेंट्स इस बात को लेकर खुश हैं कि आने वाले 2020 सत्र में वे बिना परेशानी समय पर अपना सिलेबस पूर्ण कर पाएंगे। ज्ञातव्य हो कि यह सुविधा सी पी एम कला एवं महाविद्यालय सारंगढ़ के स्टूडेंट्स के लिए प्रदान की जा रही है। इस ऑनलाइन क्लासेज़ की उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा की है।

तेज व सटीक न्यूज़ अपडेट्स अपने व्हाट्सएप्प पर अगर आप पाना चाहते है तो नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करकेजॉइन करे हमारे ग्रुप को

https://chat.whatsapp.com/LG7AnYeyxJnCNvRAdKB1bH

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.