Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

महिला जन-धन खातो में राशि कल से जमा होगी राशि 

बैंक, ग्राहक सेवा केंद्र, एटीएम से कभी भी राशि निकाल सकते है
किरीट ठक्कर

गरियाबंद। भारत सरकार की घोषणा के अनुरूप राज्य की महिलाओं केप्रधानमंत्री जन धन योजनान्तर्गत खोले गए समस्त खातो में तीन माह तक प्रति माह रुपये 5 सौ की राशि कल अर्थात शुक्रवार से जमा होना प्रारम्भ हो जाएगा।  इसकी प्रथम किस्त 03 अप्रेल को जमा की जायेगी। खातो में राशि जमा होने का क्रम खाता संख्या के अंतिम अंक के हिसाब से होगा। गरियाबंद के लीड बैंक मैनेजर प्रशांत शर्मा ने बताया कि 03 अप्रैल को खाता संख्या के अंतिम अंक 0 और 1 वाले खाता, 04 अप्रैल को 2 और 3 अंतिम अंक, 07अप्रैल को 4 और 5 अंतिम अंक, 08अप्रैल को 6 और 7 अंतिम अंक वाले 09 अप्रैल को 8 और 9 अंतिम अंक वालों के खाता में पांच सौ राशि जमा होगी।

शर्मा ने कहा कि महिला पीएमजेडीवाई खाते से रुपए निकालने के लिए महिलाओं को अलग-अलग दिनों में खाता संख्या के अंतिम अंक के हिसाब से बैंक / एटीम / बी सी केन्द्रों जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि, खातो से राशि ग्राहक सेवा केंद्र (बी सी) अथवा एटीएम से रुपे कार्ड द्वारा भी निकाली जा सकती है।

उल्लेखनीय है की, बी सी केंद्र प्रात: 7 बजे से सायं 7 बजे तक खुले रहेंगे एवं बैक की शाखाऐ अपने नियमित समय पर कार्यरत रहेंगी। यह राशि निर्धारित तारीख के बाद कभी भी निकाली जा सकती है। अन्य समस्त योजनाओं के लाभार्थी 09 अप्रेल के बाद कभी भी बैंक / एटीम / बी सी के माध्यम से राशि निकाल सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page