किरीट ठक्कर

गरियाबंद। फिंगेश्वर ब्लॉक के ग्राम सिर्रीकला में रुके हुये पंजाब के कामगारों को राहत मिली है। हार्वेस्टर मशीन के ये चालक-परिचालक पिछले 10 दिनों से लॉक डाउन की वजह से यहाँ रुके हुए थे, परिस्थिति को देखते हुए अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सदस्यों ने इनके रुकने की व्यवस्था एक पम्प हाउस में कर दी थी। इतना ही नही किसान सभा के सदस्यों रेखुराम साहू, सोमन यादव, नंदू ध्रुव बजरंग मानिकपुरी होरीलाल साहू आदि ने इनके लिए दस दिनों तक रहने खाने व अन्य जरूरी चीजों की व्यवस्था भी कर दी थी।

अभाक्राकिसभा के राज्य सचिव तेजराम विद्रोही ,उपाध्यक्ष मदन लाल साहू की पहल पर , पंचायत निरीक्षक नूतन साहू, पंचायत सचिव अशोक साहू रोजगार सहायक शिव ध्रुव तथा अन्य ग्राम वासियो की उपस्तिथि में इन्हें राशन तथा अन्य आवश्यक सामग्री प्रदान की गई।

विदित हो की सिर्रीकला में सुखचैन सिंह, गुरमैल सिंह तथा सुरिंदर सिंह को आइसोलेट किया गया है।
हाइवे क्राइम टाइम ने इस मामले में सबसे पहले खबर का प्रसार किया, *hct जिला प्रतिनिधि ने इस मामले अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) राजिम, जीडी वाहिले से भी चर्चा की थी।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.