HCT:रायपुर। एक अप्रैल को आमतौर पर अप्रैल फूल दिवस, एक-दूसरे को मूर्ख बनाने की परम्परा इस दुनिया मे प्रचलित है। किंतु देश की वर्तमान स्थिति मेडिकल इमरजेंसी से गुजर रही है। लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इस दिन कोई भी ऐसी बात या अफवाह नहीं फैलाई जाए जिससे लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़े। इन्ही सभी बातों को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य शासन ने लोगो से अपील की है।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लाकड़ाउन किया गया है। सभी नागरिक अपने घरों मे रहें। कोरोना एडवाइजरी का अक्षरशः पालन करें। अति आवश्यक कार्य या राशन सामग्री की खरीदी के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित छूट समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामग्री खरीदी की जाए। लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार राज्य शासन ने अपने इंटेलिजेंस को भी सोशल मीडिया की निगरानी हेतु लगा दिया है जिसे भ्रामक तथ्य फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।

तेज व सटीक न्यूज़ अपडेट्स अपने व्हाट्सएप्प पर अगर आप पाना चाहते है तो नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करकेजॉइन करे हमारे ग्रुप को

https://chat.whatsapp.com/IYo6XeRExzY3GE5iQ6LdGv

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.