HCT:रायगढ़। विगत दिनों पहले ही रायगढ़ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आदेश जारी करते हुए फलों सब्जियों एवं राशन के मूल्य निर्धारित कर दिए थे। जिसके बाद जनता ने राहत भरी सांस ली। क्योंकि हो रही कालाबाजारी और जमाखोरी से सीधा असर उनकी जेबों पर पड़ रहा था।

ठीक इसके विपरीत मार्केट में कुछ व्यापारियों का अलग ही रवैया रहा। जिसमें उन्होंने मूल्य में कटौती ना करते हुए जिला प्रशासन के आदेश को नाकारा। जनता ने भी सूचना देकर जिला प्रशासन को सूचित किया और तब प्रशासन की तरफ से संयुक्त टीम जाँच हेतू पहुँची। कबीर चौक स्थित फूड मार्ट एवं श्री श्यामा फ्लोर मिल के जांच में पाया गया कि अरहर दाल एवं मोहन भोग आटा निर्धारित मूल्य से कही अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था।

वस्तुओं की पैकेजिग अमानक पायी गई। जिस पर मनमाना रेट अंकित किया गया था। संयुक्त टीम द्वारा सुरक्षा अधिनियम 2009 के तहत कार्यवाही की गई और जुर्माना लगाते हुए दुकान बंद करायी गई। इस अवसर पर नायब तहसीलदार लीलाधर चन्द्रा ने बताया कि इस प्रकार की छापामार कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी। उल्लंघन करते पाए जाने पर संबंधित के ऊपर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जिसमें दुकान सील भी की जा सकती है।बीती रात भी रायगढ़ के गंगौर होटल में इसी तरह की कार्यवाही हुई थी।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.