Balod Breaking : 🕑 एक अनोखी पहल। 🕐 तलवार से पुलिस के जवानों पर हमला।

तलवार से पुलिस के जवानों पर हमला

विनोद नेताम
(संवाददाता)

बालोद। एक तरफ जहां सारा विश्व कोरोना के कहर से त्रस्त है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के बालोद जिला अंतर्गत अर्जुन्दा नगर में सब्जी विक्रेताओं ने पुलिस पर धार-धार हथियार से हमला कर 2 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया।

दरअसल; अर्जुन्दा नगर की शासकीय हाई स्कूल में अस्थाई सब्जी मार्केट लगाया गया था, जहां सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखने पुलिस सब्जी विक्रेताओं और सब्जी खरीदने आये ग्राहकों को समझा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पुलिस अपना काम बखूबी कर रही थी, लेकिन इसी बीच कुछ सब्जी विक्रेताओं को पुलिस की टोका-टाकी नागवार गुजरी और उन्होंने बहस शुरू कर दिया।

पुलिस से सब्जी विक्रेताओं की बहस इतनी बढ़ गई कि एक सब्जी बेचने वाले ने पुलिस के जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया; जिसमे 2 पुलिसकर्मी आरक्षक विकास राजपूत और कमलेश रावटे लहूलुहान होकर घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए नज़दीकी स्वास्थ्य चिकित्सालय ले जाया गया है। वहीं धारा 144 और लाकडाऊन के वजह से जाकरूक व्यक्तियो का समर्थन मिल रहा है लेकिन कुछ लोग जाने अनजाने में घटिया कदम उठा रहे हैं।

एक अनोखी पहल

जहां पूरे देश में कर्फ्यू के दौरान लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहा है ऐसे में लोगों को रोजमर्रा की सुविधाओं में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई परिवारों की भोजन की व्यवस्था नहीं हो पा रहा है,
ऐसे में ग्राम पंचायत कचंदुर के शहीद भगत सिंह युवा संगठन के द्वारा ऐसे परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाया जा रहा है।

संकट की इस घड़ी में देश को उबारने में एक छोटी सी पहल जिसमें मुख्य रूप से युवा संगठन के अध्यक्ष एवं संस्थापक कीर्तन साहू, सतियाकंत बंजारे, उपाध्यक्ष मोहन पटेल, सचिव प्रदीप यादव, उप सचिव टिकेश्वर पटेल, धीरज यदु , उत्तम साहू (पंच वार्ड नं 10) अशोक साहू आदि युवा उपस्थित थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *