Ad space

रायपुर। दक्षिण बस्तर जगदलपुर में जागरण समूह के नई दुनिया में पदस्थ पत्रकार पर देर रात गुंडों ने हमला कर दिया; हमले में पत्रकार रितेश पांडे घायल हो गए हैं। घायल अवस्था में ही रितेश पांडे ने मदद के लिए देर रात तक आईजी और एसपी को फोन करते रहे पर उनकी मदद करने कोई नहीं पहुंचा आईजी ने तो फोन ही रिसीव नहीं किया जबकि एसपी बस्तर उन्हें दिलासा देते रहे।

रितेश पांडे

*मिली जानकारी के मुताबिक नई दुनिया के जगदलपुर कार्यालय में पदस्थ पत्रकार रितेश पांडे पर शनिवार की रात हमला किया गया है जब वे दैनिक खबरों को लिखकर प्रकाशित करने रायपुर दफ्तर भेजकर अपने कार्यालय से लौट रहे थे तभी उन पर 10 -12 गुंडों ने हमला कर दिया। इस हमले में पत्रकार रितेश पांडे को आंख के नीचे और सिर के हिस्से समेत कई जगहों पर अंदरूनी चोटें आई हैं हमलावरों ने उनके कपड़े भी फाड़ दिए। जागरण समूह के नई दुनिया जगदलपुर में पदस्थ पत्रकार रितेश पांडे बस्तर के उन चुनिंदा पत्रकारों में से एक हैं जिन्होंने निर्भीक पत्रकारिता करते हुए बस्तर में आदिवासियों की आवाज बुलंद की है।

रितेश को अंदेशा है कि यह हमला बोधघाट थाने की पुलिस ने गुंडे भेजकर करवाया है। कुछ दिन पूर्व ही जब एक लड़की के गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज करवाने उनके परिजन थाने पहुंचे थे, उस वक्त पत्रकार रितेश पांडे थाने में ही मौजूद थे जहां रिपोर्ट लिखवाने आए परिजनों और लड़की पर बोधघाट पुलिस ने भद्दी टिप्पणियां की थी जिसका पत्रकार रितेश पांडे ने विरोध किया था जिसके बाद थाने में तैनात अधिकारी और जवानों ने बदला लेने की धमकी दी थी।

*www.khabarichidiya.com

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here