Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

कटघोरा-बिलासपुर राष्ट्रिय राजमार्ग बंद को लेकर आक्रोश जनता की मांग – रोड नहीं तो वोट नहीं।

रायपुर (hct)। कटघोरा-बिलासपुर राजमार्ग स्थित मुनगाडीह गाजरनाला माह सितम्बर में हुई भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया था; वैकल्पिक तौर पर रपटा का निर्माण किया गया था लेकिन अक्टूबर में फिर बारिश ने उसे भी बहाकर आवाजाही बंद हो गई। चूँकि नेशनल हाइवे,पीडब्लूडी और सेतु निगम ने मिलकर पुलिया का निर्माण तो करा दिया लेकिन उक्त पुलिया पर से भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दिया जिससे व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई। अब हजारों मिन्नतें और याचनाओं के बाद भी जब प्रशासन के जिम्मेदार अपनी कान में रुई डालकर कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं तो

सड़क को लेकर पाली नगर पंचायत की आम जनता तथा व्यापारियों के द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम आगामी नगरीय निकाय चुनाव के बहिष्कार के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी, जिला कोरबा के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन दिया है।

दिए गए ज्ञापन में पाली के आम नागरिक व व्यापारियों के द्वारा रोड की जर्जर स्थिति तथा मुनगा डीह स्थित गाजर नाला के मरम्मत के पश्चात भी भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के कारण पाली की व्यापार की स्थिति को लेकर उन्होंने अपनी मांग रखी है कि सप्ताह भर के अंदर यदि सड़क का डामरीकरण और भारी वाहनों के लिए लगा प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो पाली की जनता तथा व्यापारी व उनके परिजन आगामी होने वाले त्रि स्तरीय चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे।

सड़कों की जर्जर स्थिति तथा उड़ रहे धूल के कारण जहां स्वास्थ्य को लेकर सभी चिंतित हैं वहीं दूसरी ओर भारी वाहनों की आवाजाही को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने के पश्चात पाली मुख्य मार्ग पर स्थित व्यापार की स्थिति काफी खराब हो चुकी है ट्रांसपोर्ट लाइन से जुड़े हुए व्यापारी तथा मकैनिक, ढाबा, होटल व पार्ट्स की दुकान लगभग पूरी तरह से बंद हो चुके हैं वहीं मुख्य मार्ग के बंद होने के कारण मुख्य मार्ग पर स्थित अन्य व्यापारियों का भी बुरा हाल है उनके सामने अपनी रोजी-रोटी को लेकर काफी गंभीर समस्या है। अतः इन समस्याओं देखते हुए समस्त व्यापारी एवं आम नागरिकों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि यदि नगरीय निकाय चुनाव के पहले उनकी समस्त मांगों को पूरा कर दिया जाता है तो वह आगामी चुनाव में हिस्सा लेंगे अन्यथा मजबूरन उन्हे चुनाव का बहिष्कार करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page