Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

छग तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र ?

रायपुर। छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ कबीरधाम ने राज्य निर्वाचन आयोग के साथ कबीरधाम जिला के स्थानीय निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर को आवेदन देकर मांग किया है, जिसमें संघ की ओर से लिखा गया है कि निर्वाचन कार्य में समाग्री वितरण वापसी लगाये गये अधिकारी/कर्मचारीयो को पीठासीन की तरह मानदेय प्रदाय नही किया जाता है जबकि तृतीय वर्ग के कर्मचारीयो को 3 दिन ड्यूटी रात्रि जागरण भी करना पड़ता है जिसके कारण निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारीयो का मनोबल गिरता है एवं ग्राम पंचायत सचिवो का वाहन प्रभारी में ड्यूटी लगाया जाता है लेकिन मानदेय के नाम पर महज खानापूर्ति जैसे रकम दी जाती है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले 27 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दौरान रायगढ़ संसदीय सीट के लिए रायगढ़ के पांचो विस में 1470 मतदान केंद्र बनाए गये थे जिसमें पीठासीन अधिकारी को 1200, सहयोगी कर्मचारी को 900, बीएलओ 750, सेक्टर अधिकारी को 1500, तृतीय वर्ग को 500, चतुर्थ वर्ग को 300 रूपये मानदेय की बात कही गई थी।

छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग और कबीरधाम के कलेक्टर से अनुरोध करते हुए कहा है कि भेदभाव ना करते हुए सामग्री वितरण में लगाये गए अधिकारी/कर्मचारीयो को 1500 रूपये मानदेय प्रदाय किया जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page