धान खरीदी सिस्टम में आया सुधार किसानों में खुशी की लहर : विधायक उत्तरी जांगड़े।

*लक्ष्मी नारायण लहरे (कोसीर)

कोसीर। सारंगढ विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े ने धान खरीदी को लेकर विपक्ष पर हल्ला बोला और कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले भाजपाई अब खिसयानी बिल्ली खम्भा नोचे की तर्ज पर धान खरीदी को लेकर किसानों को भ्रमित करने का प्रयास लगभग अब खत्म हो चुका है क्योंकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वादे पर अटल है, धान खरीदी 2500 रूपये में करने व पूरा धान खरीदने वचन बद्ध है, जिसे विपक्ष पचा नही पा रही है और किसानों में भ्रम पैदा कर रही है लेकिन अब समितियों में सुचारू रूप से धान खरीदी शुरू हो गया है और किसानों में खुशी की लहर है।

आप सब को पता होगा को छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को उसकी किसान विरोधी कार्य प्रणाली के जवाब में अर्श से फर्श तक पहुंचा दिया है और प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। सरकार की सर्वप्रथम घोषणा किसानों की कर्ज माफी का था जिसे सरकार ने पूरा कर दिया है। साथ ही बिजली बिल हाफ भी किया गया है। जिसका लाभ सबको मिल रहा, धान खरीदी मामले में विपक्ष हल्ला मचाये हुए थे कि भूपेश सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है लेकिन यह सब साफ्टवेयर में परिवर्तन के कारण हुआ है।

श्रीमती उत्तरी जांगड़े
सारंगढ विधायक।

चूंकि इस बार समर्थन मूल्य विगत सरकार से अधिक दिया जाना था तो पुराने साफ्टवेयर में परिवर्तन किया जाना आवश्यक था जिसमे कुछ त्रुटियां भी हुई जिसे बाद में सुधार कर लिया गया है इस तरह कांग्रेस सरकार किसानों को पूरा धान खरीदने तैयार है साथ ही 25 सौ देने भी तैयार है, लेकिन किसान भाइयों को धैर्य से काम लेना है आप सब को पता होगा कि जैसे ही धान खरीदी शुरू होती है कोचिये व बिचौलिया सक्रीय हो जाते है और किसानों से औने पौने दाम में धान खरीद कर सोसाइटी में धान खपाते थे जिसे हमारी सरकार ने पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया जिससे विपक्ष में खलबली मची यह सब इसलिए जरूरी था क्योंकि वास्तविक किसानों की धान को पूरी तरह खरीदा जा सके और किसानों को उनका हक मिले हमारे सारंगढ ब्लॉक सहित पूरे राज्य में कई अवैध धान खपाने वाले मामले सामने आ चुके है। 15 साल से भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में राज किया है और किसानों को केवल धोखा देने का काम किया आप सब को अफवाहों से दूर रहना है अभी हमारी सरकार को 1 वर्ष पूर्ण हुए है। सरकार को वादा निभाने समय दे मैं सभी सारंगढ सहित प्रदेशवासियों से अपील करती हूं कि सरकार ने जो वादा किया है, उसे निभाएंगे और कांग्रेस सरकार जो कहती ओ करती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *