Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

रमन की नैया को डुबाकर ही दम लेंगे ग़द्दावर भैया ?

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में भाजपा चौका लगाने के मूड में जी-जान लगाते नजर आ रही है मगर हालात पूरी तरह से मतदाताओं के उपर निर्भर है। जनता की भावनाओं से खेलकर भाजपा; हमेशा अपना हित साधते रही है। जैसे ही चुनाव आता है; इनका “हिंदुत्व” और *राजनीतिक पशु “गाय” के प्रति इस पार्टी का प्रेम ऐसे जाग उठता है जैसे ”रामसे ब्रदर्स की फ़िल्म से कोई मुर्दा जाग उठा हो।”
*गाय एक राजनीतिक पशु है , जरूरत पड़ने पर इसे माता बना लिया जाता है। इसी की आड़ में कुछ लोग अपनी राजनीतिक साम्प्रदायिक दुश्मनी भी निकाल लेते हैं। वोट की देवी है। इसी की आड़ में हत्या को भी वध साबित कर लिया जाता है। गाय पर पेटेंट इसी राजनीतिक दल का है , जिन्होंने केमिकल वाले पेंट से इसकी त्वचा पर अपना चुनाव चिन्ह छाप रखा है। अंततः गाय हमारी माता है – – – च च च
(कमल शुक्ला के फेसबुक वॉल से)
खैर…, ये पब्लिक है सब जानती है। लेकिन सब जानते हुए भी अनजान रहती है।

वैसे आपको इस बात से अवगत करा दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा का दबदबा तो है मगर पार्टी में कुछ ऐसे ग़द्दावर मंत्रियों का बोलबाला है जिसका कहीं कोई सानी नहीं। चूंकि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह काजल की कोठरी से कितने भी बेदाग बच निकलने का प्रयास कर ले, लेकिन उनके मंत्रिमंडल के कुछ ग़द्दावर मंत्री उनकी नैय्या को डुबाने में लगे हुए हैं।

       बृजमोहन का जमीन के प्रति लगाव किसी से छुपा नही तो; अजय की बेलगाम जुबान और महिलाओं के प्रति रुझान से जनता भलीभांति परिचित हैं, वहीं राजेश मुँहफट की बकलोली और अमर्यादित बोली से तो जनता त्रस्त हो चुकी हैं, दबी जुबान से; उनके ही चेले-चपाटे अब उन्हें इस चुनाव में निपटाने में लगे हैं। वैसे एक बात और खास यह कि इस ग़द्दावर मंत्री का सूर्यास्त इस बार पश्चिम में ही होगा, बशर्ते “विकास” की बलि भ्रष्टाचार की गंगा में निरूपित न हो।
 महिलाएं जो अभी हाल ही में अपनी कुछ बातों को लेकर जब इस मंत्री के दड़बे तक गई थी तब इस नालायक मंत्री के इशारे पर कुछ वर्दीधारियों ने जैसा सलूक उनके साथ किया देखकर तो यही लगता है।

पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की महिलाये राजेश मूणत के बंगले विज्ञप्ति पत्र देने गये थे। मगर राजेश मूणत के इशारे पर पुलिस द्वारा महिलाओ से किया गया मारपीट। राजेश मूणत के बंगले से महिलाओ को धक्का देकर निकाला गया बाहर…!

 

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page